महिला खिलाड़ियों के समर्थन में नए संसद भवन के सामने प्रस्तावित महिला पंचायत में शामिल होने से रोकने पर खाप नेता नाराज हैं। खाप प्रतिनिधियों ने ऐलान किया है कि सोमवार को टोल फ्री करेंगे। रोहतक के महम से महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान मेहर सिंह नंबरदार को उनके कार्यालय से सुबह चार बजे हिरासत में लिया गया।

इसके साथ ही खाप प्रवक्ता कृष्ण बड़ाली को उनके घर से हिरासत में ले लिया गया। खाप सदस्यों ने बताया कि उनको पुलिस ने कलानौर थाना व काहनौर चौकी में रखा।

दोपहर बाद तीन बजे रिहा किया गया। मोखरा तपा प्रधान रामकिशन मलिक ने बताया कि उनके गांव मोखरा से सैंकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष दिल्ली के लिए रवाना हुए थे, लेकिन रोहतक बाईपास पर सुनारिया के पास पुलिस ने रोक लिया। उनको सुनारियां जेल परिसर में रखा गया।

खाप नेताओं ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए कहा कि वे शांतिपूर्ण आंदोलन में शामिल होने के लिए जा रहे थे। शांतिपूर्ण आंदोलन करने का हर नागरिक को अधिकार है । लेकिन सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। सुदेश श्योकंद ने कहा कि महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण का आरोपी खुलेआम घूम रहा है, जबकि खाप नेताओं को आंदोलन भी नहीं करने दिया जा रहा।

  • मोखरा तपा प्रधान रामकिशन मलिक ने कहा कि धरनारत खिलाड़ियों के आह्वान पर सोमवार से टोल निशुल्क कराए जाएंगे।
  • खिलाड़ियों द्वारा जंतर मंतर पर लगाया गया टेंट पुलिस द्वारा उखाड़ लिए जाने से आंदोलन रुकने वाला नहीं है।
  • खाप नेताओं का कहना था कि गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने उनके साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार किया,पुलिस ने उनके साथ बैठक की तथा उनको चाय पानी पिलाया गया।
  • उनको दोपहर बाद तीन बजे रिहा किया। लेकिन तब तक उनके वाहन जा चुके थे। पुलिस अपनी गाड़ियों में उनके घरों तक छोड़कर गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *