पानीपत की डाबर कॉलोनी से दो दिन से लापता 19 वर्षीय युवक का तीसरे दिन शुक्रवार सुबह 5 बजे दिल्ली पैरलल नहर में शव मिलने से परिवार में हड़कंप मच गया है। परिजनों ने युवक के दो नाबालिग दोस्तों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि दोस्त पुलिस और परिवार को गुमराह करते रहे। जब पुलिस ने आसपास क्षेत्र की सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो तीनों युवक एकसाथ जाते मिले, पुलिस ने दोस्तों से पूछताछ की तो उन्होंने नहर में डूबने की सच्चाई बताई।

डाबर कॉलोनी निवासी सुशील ने बताया कि उसका सबसे बड़ा बेटा शिवम बुधवार दोपहर करीब एक बजे अपनी दादी से 200 रुपये लेकर घर से निकला था। वह शाम तक घर नहीं लौटा तो उन्होंने फोन किया, नंबर स्विच ऑफ मिला। उसने दोस्तों से पूछताछ की लेकिन बेटे का कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद उन्होंने किला थाना पुलिस को सूचना दी।

  • वीरवार सुबह करीब 10:30 बजे उन्होंने मकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाली तो उसमें शिवम और उसके दो नाबालिग दोस्त बुधवार को दोपहर 1 बजकर 37 मिनट पर एकसाथ जाते दिखे। पुलिस ने दोनों नाबालिग दोस्तों से पूछताछ की तो उन्होंने सच्चाई उगल दी। दोस्तों ने बताया कि वह बत्रा कॉलोनी रेलवे ब्रिज के पास दिल्ली पैरलल नहर में नहाने के लिए गए थे, इसी वक्त शिवम नहर में बह गया। दोस्तों से खुलासे के बाद वह वीरवार को नहर में शिवम की तलाश करने में जुट गए। शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे शिवम का शव गांव नारायणा के पास नहर में मिला।

परिवार ने दोनों नाबालिग दोस्तों पर आरोप लगाया कि वह पुलिस और परिवार को गुमराह करते रहे। बुधवार शाम परिवार ने जब दोस्तों से शिवम के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह बीमारी के चलते तीन दिन से घर मे है। वह परिवार और पुलिस के साथ मिलकर शिवम को ढूंढने का नाटक करते रहे।

एक नाबालिग 17 वर्षीय दोस्त ने पुलिस को कहा कि वह नहर किनारे खड़ा था। इसी बीच किसी राहगीर का उसे धक्का लगा और वह नहर में गिर गया। वहीं दूसरे नाबालिग(16) दोस्त ने पुलिस को बयान दिया कि शिवम नहर किनारे नहा रहा था, इसी बीच उसका संतुलन बिगड़ गया और वह पानी के तेज बहाव में बह गया।

दोनों नाबालिग दोस्त 10वी कक्षा में पास हुए थे। जिसके बाद उन्होंने शिवम के साथ नहर में नहाने का प्लान बनाया था। शिवम हाल ही में बीए में एडमिशन लेना चाहता था।

पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर लिए है। वही दूसरी तरह पुलिस सामान्य अस्पताल में शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही शिवम की मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *