यमुनानगर में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता काफी संख्या में लघु सचिवालय में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रंजीतपुर पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेंद्र पाल के खिलाफ नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। जैसे ही कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय में दाखिल होने लगे तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जबकि कार्यकर्ता एसपी से मिलने की बात को लेकर अड़े रहे। सब्र का बांध टूटने के बाद कार्यकर्ताओं ने जबरन एसपी कार्यालय की तरफ कूच करना चाहा तभी उनकी पुलिस से झड़प हो गई। धक्का-मुक्की करते हुए दोनों संगठनों के कार्यकर्ता एसपी कार्यालय के समक्ष फर्श पर बैठ गए और हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ना शुरू कर दिया।

  • इस दौरान गांव मुगलवाली की सुमन लता ने बताया कि कुछ दिन पहले वे अपने घर के बाहर ट्रॉली से भूसा उतार रहे थे उसी दौरान ट्रैक्टर में तेल खत्म हो गया। ऐसे में भूसा उतारने का कार्य भी रुक गया। इसी दौरान रणजीतपुर पुलिस चौकी इंचार्ज और पुलिसकर्मी वहां आए। आरोप है इंचार्ज और कर्मचारियों ने सुमनलता से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया।
  • इसी मामले को लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रणजीतपुर पुलिस चौकी इंचार्ज के खिलाफ दोनों संगठनों के कार्यकर्ता जगाधरी अनाज मंडी में एकजुट हुए उसके बाद वहां से नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय एसपी से मिलने के लिए बढ़े थे तभी उनकी पुलिस ने झड़प हो गई।

बजरंग दल जिंदाबाद के नारे लगाकर विरोध जताया
एसपी कार्यालय के बाहर उन्होंने बजरंग दल जिंदाबाद के नारे लगाकर विरोध जताया। संगठनों ने तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा यदि चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो संगठन बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा। हालांकि इस दौरान डीएसपी हेड क्वार्टर कमलजीत सिंह ने संगठनों को समझाने का प्रयास किया जिसके कार्यकर्ता शांत हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *