भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने क्रिकेट के बाद पढ़ाई के क्षेत्र में परचम लहराया है. CBSE की 12वीं कक्षा में उन्होंने 80 प्रतिशत अंक स्कोर किए है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी मार्कशीट शेयर की और खुशी भी जाहिर की है. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट शुक्रवार को जारी हुए.

शैफाली ने भी इस साल 12वीं की परीक्षा दी थी और इस में उन्होंने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए. इसे लेकर शेफाली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर तीन फोटो शेयर की. पहली तस्वीर में वो हाथ में मार्कशीट लिए हुए दिख रही हैं. दूसरी में उनकी मार्कशीट दिखाई है. आखिरी तस्वीर में उनकी यादगार पारी खेलने के दौरान की तस्वीर है.

  • बता दें कि शैफाली की कप्तानी में पिछले साल इंडिया अंडर- 19 महिला टीम वर्ल्ड चैंपियन बनी थी. टीम ने महिला अंडर- 19 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. शैफाली ने 15 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था.
  • उन्होंने 21 वनडे की 21 पारियों में 531 रन बनाए हैं. वहीं, 56 टी20 मैचों में 1333 रन बनाए. दो टेस्ट भी खेले हैं और 242 रन बनाए हैं.

हरियाणा की रोहतक की रहने वाली शैफाली वर्मा ने वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स नें 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. उन्होंने 9 मैच में 252 रन बनाए. आरसीबी के 84 रन की पारी उनका सर्वोच्च स्कोर था. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 185.29 और औसत 31.50 का रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *