हरियाणा में राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर है. बता दें कि मई के महीने में डबल राशन मिलने जा रहा है. अब सरकार ने इस महीने में कार्डधारियों को दो बार राशन देने का फैसला किया है. अप्रैल माह का राशन मई माह में राशन डिपो में वितरित किया जा रहा है जबकि मई माह का राशन भी इसी माह में वितरित किया जायेगा. यह राशन 20 मई के आसपास राशन डिपो में वितरित किया जाएगा.

परिवार पहचान पत्र लागू होने के बाद एक माह के राशन वितरण को लेकर जनवरी माह से समस्या शुरू हुई थी. जनवरी का फरवरी, फरवरी का मार्च, मार्च का अप्रैल और अब अप्रैल का मई में राशन बांटा गया. मई माह का आवंटन भी विभाग के पास पहुंच गया है. खाद्य आपूर्ति विभाग मई माह में 31 लाख 87 हजार 107 कार्डधारियों को गेहूं व शक्कर का वितरण करेगा.

अप्रैल माह का राशन मई माह में बांटा जा चुका है. मई माह का राशन इसी माह में बांटा जाएगा. कुछ दिनों में सभी राशन डिपो में राशन पहुंच जाएगा. उसके बाद 20 मई के आसपास राशन का वितरण किया जाएगा

इसमें मई माह के लिए एएवाई कार्डधारियों को 26 हजार 259 किग्रा तथा एसबीपीएल कार्डधारियों को 20 लाख 64 हजार 283 किग्रा शक्कर का आवंटन जारी किया गया है. इसी प्रकार इन कार्डधारियों को मई माह में एएसवाई को 19 लाख 28 हजार 519 किलोग्राम तथा एसबीपीएल श्रेणी को 3 करोड़ 40 लाख 27 हजार 970 किलोग्राम गेहूं का आवंटन जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *