हरियाणा में जींद जिले के नरवाना विधानसभा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न योजक सड़कों के निर्माण, विस्तारीकरण तथा नवीनीकरण पर दस करोड़ रूपए से ज्यादा की राशि खर्च की जाएगी. उपमुख्यमंत्री ने शनिवार को हलका के गांव पिपलथा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित ग्रामीण जनसभा को सम्बोन्धित करते हुए उक्त विचार वक्त किए. इस दौरान जिला पार्षद गुरमेल ढाबी ने जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की.

उपमुख्यमंत्री ने अपने सम्बोन्धन में कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग से उझाना- पिपलथा सड़क निर्माण करवाया जाएगा, करीब चार किलोमीटर लम्बी इस सड़क पर दो करोड़ 25 लाख रूपए की लागत आएगी. इसके अलावा, ढ़ाई किलोमीटर लम्बी पिपलथा से गढ़ी योजक सड़क का भी 62 लाख रूपए खर्च कर नवीनीकरण किया जाएगा.

  • साथ ही, पिपलथा से पंजाब बॉर्डर तक सवा तीन किलोमीटर लम्बी सड़क नवीनीकरण के टेंडिरिंग प्रक्रिया हो चुकी है. उपमुख्यमंत्री ने आगे बताया कि कालवन- महासिंहवाला, नारायणगढ़- गुलाडी, रसीदा सहित तमाम योजक सड़कों का पुर्ननिर्माण करवाया जाएगा.
  • आज सभी योजक सड़कों का उद्घाटन किया गया है और अगले करीब तीन महीनों इन सड़कों का नवीनीकरण व निर्माण पुरा कर लिया जाएगा.

उपमुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि दो करोड़ 17 लाख रूपए की लागत से गांव के तालाब का सौंदर्यकरण करवाया जाएगा, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य बरसाती सीजन से पहले पूरा करने का प्रयास करें. इसके अलावा गांव के तीर्थ को कुरूक्षेत्र विकास बोर्ड से जोड़ने का भविष्य में प्रयास किया जाएगा. गांव में पंचायत द्वारा जमीन देने पर सामुदायिक केन्द्र की स्थापना भी करवाई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *