पानीपत के गांव सिवाह के कुख्यात गैंगस्टर राकेश पंपू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। राकेश पंपू पर हरियाणा पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। राकेश पर हरियाणा, दिल्ली व राजस्थान में रंगदारी मांगने, हत्या, हत्या के प्रयास व लूट समेत 16 केस दर्ज हैं। राकेश पंपू गांव सिवाह में दोहरे हत्याकांड का भी आरोपी है। अब दिल्ली पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी। इसके बाद पानीपत पुलिस ने भी उसको प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर ली है।

  • राकेश पंपू अगस्त 2022 में जेल से जमानत पर आया था। इसके बाद से ही वो अपनी गैंग को मजबूत कर रहा था। रंगदारी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। नवंबर 2022 को किला थाना पुलिस को दी शिकायत में एक पीड़ित ने बताया कि एक नवंबर को वह अपने ऑफिस में बैठा था।
  • इसी दौरान दोपहर करीब 2 बजे राकेश उर्फ पंपू व दीपक निवासी सिवाह आए। दोनों ने कहा कि आपका काम अच्छा चल रहा है, इसलिए वह 5 लाख रुपए दे दे, नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। उसी शाम लड़के तलवार, डंडे व रॉड से लैस होकर आए और उसके ऊपर हमला कर दिया। 

साथियों को भेजकर हमला करवाया
आरोपियों ने चोट मारने के साथ ही उसकी जेब में रखे 20 हजार रुपए छीन लिए। जिनमें दो लड़के राहुल निवासी गुढ़ा गोहाना सोनीपत व राहुल निवासी भूरी, सोनीपत थे। रंगदारी के पैसे न देने पर राकेश उर्फ पंपू व दीपक ने अपने साथियों को भेजकर उसके ऊपर हमला करवाया था। इस वारदात के बाद पानीपत पुलिस उसके पीछे पड़ी थी लेकिन वो हाथ नहीं आ रहा था। बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसको पकड़ लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *