हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला रविवार को नारनौल पहुंचे थे जहां उन्होंने मिर्जापुर बाछौद हवाई पट्टी के कार्यालय में एविएशन सेक्टर से संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने मिर्जापुर बाछौद हवाई पट्टी पर बिजली पानी से संबंधित तमाम सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली. उन्होंने कहा कि नाइट फ्लाइट के लिए जल्द- से- जल्द लाइटों की व्यवस्था की जाए.

उपमुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान रनवे विस्तार के लिए अतिरिक्त जमीन के संबंध में भी अधिकारियों से बातचीत की. अधिकारियों ने बताया कि बाछौद हवाई पट्टी के विस्तार के लिए पंचायत की जमीन को चिह्नित कर लिया गया है और जल्द- ही इस संबंध में किसानों से बातचीत की जाएगी.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि तीन साल पहले हरियाणा में हवाई सेवाओं को बढ़ाने का जो सपना देखा गया था, वो अब साकार होता नजर आ रहा है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की योजना है कि रीजनल एयर कनेक्टिविटी के लिए राज्य में 9 नए हेलीपोर्ट बनाए जाएं. इसके लिए राज्य की 3 पुलिस लाइन और 6 प्राइवेट सेक्टर के संस्थान खोजे हैं जहां पर हेलीपोर्ट बन सकते हैं.

डिप्टी सीएम ने बताया कि हवाई नेटवर्क के माध्यम से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार ने हिसार को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (RCS) के तहत सूची में डाल दिया है. इसके साथ ही, नए प्रपोजल में नारनौल, पिंजौर, अंबाला, सिरसा, करनाल और भिवानी सहित 6 हवाई पट्टियों को उसमें शामिल करने के लिए कहा गया है.

  • उप मुख्यमंत्री ने सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में हरियाणा एयरपोर्ट डेवलपमेंट कारपोरेशन की वेबसाइट लांच की. उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट के शुरू होने से हरियाणा सरकार द्वारा राज्य में सिविल एविएशन विभाग में किये जा रहे विकास कार्यों को दुनिया में कहीं से कोई भी व्यक्ति देख सकता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *