गांव सुल्तानपुर निवासी चेतन सिंह साइबर ठगी के शिकार हो गए। उनके कनाडा में रहने वाले रिश्तेदार के नाम से काल आई। जिसने दोस्त की मां के इलाज के लिए रुपये मांगे। आरोपित की बातों में आकर उसके खाते में तीन लाख रुपये भिजवा दिए। बाद में आरोपित साइबर ठग ने पांच लाख रुपये की मांग की। शक होने पर खाता नंबर की जांच कराई तो उसमें बिहार के खाते में पैसा ट्रांसफर होना सामने आया।

चेतन सिंह ने साइबर क्राइम थाना में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है।अनजान नंबर से वाट्सएप कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह उनका रिश्तेदार कनाडा से बोल रहा है। उसका दोस्त राजू कनाडा से यमुनानगर आया हुआ है। उसकी मां बीमार है। उसे इलाज के लिए दिल्ली लेकर जाना है। वह अपने कनाडा के खाते से उनके खाते में तीन लाख रुपये भेज रहा है। यह रुपये अपने खाते से निकालकर राजू को दे देना। यह भी कहा कि आठ फरवरी तक पैसा आ जाएगा।

  • अगले दिन उनके पास एक अन्य नंबर से वाट्सएप काल आई। जिसने कहा कि वह राजू बोल रहा है। वह मां को इलाज के लिए लेकर जा रहा है। डाक्टर का खाता नंबर दिया और उसमें तीन लाख डालने के लिए कहा। आरोपित की बातों में आकर उन्होंने तीन लाख रुपये भिजवा दिए।
  • बाद में फिर काल आई। जिसमें उसने पांच लाख रुपये और मांगी। शक होने पर उन्होंने बैंक खाते की जांच कराई। जिसमें पता लगा कि यह पैसा बिहार के बेतिया निवासी दीपक बाघ नाम के खाते में गया है। दोबारा आरोपित के नंबर पर काल की तो उसका नंबर नहीं लगा। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *