जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस और सड़क सुरक्षा संगठन की ओर से सभी सड़कों का सर्वे किया जाएगा. इसके बाद, जाम लगने वाले सड़कों को वन- वे किया जाएगा. डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ने बताया कि सेक्टर- 44 स्थित अपेरल हाऊस के पास रोजाना सुबह और शाम पीक आवर में लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए ट्रैफिक पुलिस और आरएसओ ने मिलकर सर्वे शुरू कर दिया है. सवा किलोमीटर लंबी सड़क का टीमें सर्वे कर रही हैं.

टीम आंकलन कर रही है कि कितने वाहन रोजाना इन सड़कों से गुजरते हैं. इनमें दोपहिया, कार और भारी वाहन कितने हैं. उन सभी की जानकारी जुटाई जा रही है. सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद उसमें अध्ययन किया जाएगा फिर सड़कों को वन- वे किया जाएगा. 

साथ ही, बाहर आने के लिए सेक्टर- 44 के अंदर से अपरेल हाऊस के पास से निकल कर हुडा सिटी सेंटर की तरफ निकल सकेंगे जबकि अभी दोनों सड़कों पर वाहनों के आने और जाने की अनुमति है.

  • 25 से ज्यादा सड़कों पर सप्ताह में पांच दिन पीक आवर में जाम की दिक्कत रहती है. ऐसे में इन सड़कों से गुजरने में राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.
  • सबसे ज्यादा दिक्कतें ओल्ड और न्यू रेलवे रोड, गुरुदवारा रोड, बसई रोड, खाडसा रोड, ओल्ड दिल्ली रोड, शीतला माता रोड, हांगकांग बाजार, अपरेल हाऊस, सेक्टर-56 आदि स्थानों पर होती है. यहां पर रोजाना वाहनों का ज्यादा दबाव होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *