दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में रोहतक के किसानों ने शुक्रवार को साढ़े 11 बजे से एक बजे तक मकड़ौली टोली फ्री रखा। पुलिस के आगे वाहनों को बिना किसी टोल फीस के गुजारा गया।  एक दिन पहले किसानों के चढूनी गुट ने मकड़ौली टोल दो घंटे फ्री करने का निर्णय लिया था। इसी के चलते पुलिस भारी संख्या में टोल पर तैनात हो गई।

करीब 11 बजे किसान गोहाना रोड स्थित मकड़ौली टोल पर पहुंचे और टोल फ्री करने की घोषणा की।

  • मौके पर मोनिका सिसरौली, गीता अहलावत, राकेश रैणकपुरा रोहतक, सुदीप कलकल अशोक जसिया, रामफूल हुड्डा खिडवाली सहित 50 से 60 मौजूद रहे। किसानों ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं।

इस दौरान पुलिस ने भी पहलवानों के साथ सख्ती की गई, जिसके बाद विरोध बढ़ा और पहलवानों ने देशवासियों से आह्वान किया कि वे समर्थन में खड़े गए। गीता अहलावत ने कहा कि जंतर मंतर पर दो खिलाड़ियों के चोट लगी हुई है। धरना स्थल पर पानी भरने के कारण खिलाड़ी चारपाई लेकर आए थे।

  • उन्होंने कहा कि जब ये पहलवान मेडल लेकर आते हैं तो नेता शुभकामनाएं देते हुए नहीं थकते, लेकिन अब इन पहलवानों के साथ इस तरह बर्ताव किया जा रहा है। इसके बाद करीब एक बजे टोल चालू कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *