चरखी दादरी में मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने चरखी दादरी जिले में ईंटों से भरे छह ट्रैक्टरों की जांच कर जीएसटी चोरी पकड़ी है। इसके अलावा कॉमर्शियल काम में प्रयोग करने पर आरटीए टीम ने ट्रैक्टरों के चालान भी किए हैं। सभी छह ट्रैक्टर चालकों पर कुल 1,58,500 रुपये का जुर्माना किया गया है।

  • मुख्यमंत्री उड़नदस्ते को गुप्त सूचना मिली थी कि चरखी दादरी जिले के ईंट-भट्ठा संचालक जीएसटी की चोरी कर बिना बिल के ईंटें ट्रैक्टरों में लोड करके भेजते हैं। इस आधार पर मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री उड़नदस्ता कार्रवाई के लिए दादरी पहुंचा। यहां से गुप्तचर ईकाई समेत आरटीए विभाग से निरीक्षक प्रेम सिंह व जीएसटी से एईटीओ राजेश धमीजा को साथ लेकर ईंटों से भरे ट्रैक्टरों की जांच शुरू की गई।

कार्रवाई देर शाम तक जारी रही और जुर्माना प्रक्रिया पूरी कराने के बाद मुख्यमंत्री उड़नदस्ता वापस लौटा। सबसे पहले टीम ने दादरी-रोहतक मार्ग पर कमोद के समीप ईंटों से भरे चार ट्रैक्टर रुकवाए। कोई भी चालक ट्रैक्टरों में लोड ईंटों का बिल टीम के समक्ष प्रस्तुत नहीं कर पाया। 

कोई भी ट्रैक्टर चालक बिल पेश नहीं कर पाया और इसके चलते नियमानुसार जुर्माना की कार्रवाई अमल में लाई गई। 

बिना बिल के माल ले जाने पर जीएसटी टीम ने ट्रैक्टर पकड़े गए छह ट्रैक्टरों पर 87500 रुपये जुर्माना लगाया। इसके बाद आरटीए टीम ने इन पर कार्रवाई करते हुए 71 हजार रुपये जुर्माना किया। इस प्रकार सभी छह ट्रैक्टरों पर 1,58,500 रुपये जुर्माना ठोक गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *