Haryana Vritant
झज्जर: इनेलो प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सूबे में इनेलो की सरकार बनने पर हलके के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश का सत्यानाश करके रख दिया है, कानून व्यवस्था का दिवालिया पिट चुका है, हर दिन अपहरण, मर्डर, डकैती और महिलाओं के साथ प्रताड़ना जैसी घटनाएं सामने आ रही है।

विधानसभा क्षेत्र झज्जर के अंतर्गत आने वाले मातनहेल, मुंदसा, अमादल शाहपुर में ग्रामीणों के समक्ष अपनी बात रखते हुए चौटाला ने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, सरकारी अस्पतालों में दवाइयां व चिकित्सक नहीं है, आज किसान को उसकी फसल का दाम नहीं मिल रहा है।

मेरे खून का एक-एक कतरा प्रदेशवासियों के लिए

यात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने ग्रामीणों से कहा कि मेरे खून का एक-एक कतरा प्रदेशवासियों के लिए हैं। ग्रामीणों का आभार जताते हुए कहा कि वे इस सम्मान को कभी भूल नहीं पाएंगे और इनेलो की सरकार बनने पर हलके के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा और जब तक रोजगार नहीं मिलता, तब तक 21 हजार रुपये प्रतिमाह भत्ता दिया जाएगा।

कानून-व्यवस्था का निकला दिवाला

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवालिया पिट चुका है। हर दिन अपहरण, मर्डर, डकैती और प्रताड़ना जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस विभाग में 20 हजार से अधिक पद खाली पड़े हैं। उन्होंने प्रदेश में हुई बेमौसमी बरसात और ओलावृष्टि से लाखों एकड़ फसल बर्बाद हो गई। किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। इस नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। 

सरकार किसानों को मुआवजा देने की बजाय किसानों को सर्वे और दस्तावेज पूरे करने के नाम पर परेशान कर रही है। तत्काल किसानों को 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देना चाहिए।

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *