Haryana Vritant

कैथल : अधिकारियों की तुकबंदी से अक्सर सुर्खियों में रहने वाली हरियाणा सरकार की इकलौती महिला मंत्री कमलेश ढांडा एक बार फिर से सुर्खियों में है। जहां पर मंत्री के सामने खरीद एजेंसी का अधिकारी बोल रहा है कि यदि मंगलवार तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मुझे फांसी पर लटका देना।

बता दें की मामला कैथल जिले के कलायत हल्के का है। जहां पर राज्यमंत्री अपनी विधानसभा के दौरे के दौरान अचानक अनाज मंडी में पहुंची। जतभी मंत्री के सामने बैठा खरीद एजेंसी का अधिकारी बोला कि मंगलवार तक आ जाएगा। तभी बीच में मंत्री ने बोला कि यदि नहीं आया तो ? फिर खरीद एजेंसी के अधिकारी ने बोला कि यदि मंगलवार तक मंडी में बारदाना नहीं पहुंचा तो मुझे फांसी पर लटका देना।

मंत्री के सामने अधिकारी कि इस तरह की तुकबंदी सुनकर वहां बैठे सभी अधिकारी और आढ़ती दांतो तले उंगलियां दबाने लगे और वहीं दूसरी ओर राज्यमंत्री भी अधिकारी पर आग बबूला हो गई। राज्यमंत्री ने अधिकारी को बोला कि कौन हो आप और ये क्या बकवास कर रहे हो, और आप यूं कैसे बोल रहे हो मेरे सामने। तभी अधिकारी ने अपनी गलती स्वीकार की और राज्यमंत्री के समक्ष सॉरी फील करने लगा। तभी मंत्री ने भी अधिकारी को नसीहत देते हुए आढ़तियों की समस्या के जल्दी से जल्दी हल करने के निर्देश दिए।

बताते चलें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब कोई अधिकारी मंत्री के सामने इस तरह से तुकबंदी में बातें किया हो। इससे पहले भी कलायत के ही बीडीपीओ भजनलाल द्वारा मंत्री को बहनजी कहने पर मंत्री भड़क गई थी, तभी उस अधिकारी को भी मंत्री से माफी मांगनी पड़ी थी।

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *