Haryana Vritant

सोनीपत: रामनवमी के दिन सोनीपत के खरखोदा में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा मस्जिद पर झंडा फहराने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि गांव सांदल कलां में उस समय सनसनी फैल गई जब गांव के कुछ युवा हथियारों से लैस होकर गांव के एक मकान में बनी छोटी सी मस्जिद में पहुंचे और रमजान की नमाज अदा करने वाले नमाजियों पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि इस वारदात में विशेष समुदाय के लगभग 15 लोग शामिल है जिनमें महिलाएं भी शामिल है। वारदात की सूचना मिलने के बाद डायल 112 व सोनीपत बड़ी इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

हमले में कई लोगों को आई गंभीर चोटें 

वहीं इमाम के पद पर काम करने वाले मौलवी मोहम्मद कौशर व अन्य नमाजियों ने बताया कि गांव के ही रहने वाले कुछ युवकों ने उन पर जब हमला किया जब वो नमाज अदा कर रहे थे क्योंकि रमजान चल रहे है सभी लोग एक साथ नमाज अदा करते हैं। नमाज अदा करने वालों को बुरी तरह पीटा गया है, जिसमें छोटे बच्चे व महिलाएं भी शामिल है, हमारा किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ है। इस हमले में करीब 15 के आसपास नमाज अदा करने वाले लोगों को चोटें आई है, जिसमें कई महिलाएं भी शामिल है। कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई है, जिनका इलाज़ सोनीपत के नागरिक अस्पताल में चल रहा है।


वारदात के बाद बना तनाव का माहौल


इस वारदात के बाद तनाव का माहौल है, जिसको देखते हुए गांव में पुलिस की तैनाती कर दी है। हालांकि अभी तक सोनीपत पुलिस का कोई भी आधिकारिक बयान इस मामले में सामने नहीं आया है। हालांकि सोनीपत पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच करने में जुटी हुई है।

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *