Haryana Vritant

सिरसा : बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से जिले में बड़ी संख्या में किसान प्रभावित हुए हैं। सोमवार को बारिश व ओलावृष्टि से ख़राब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आवास की तरफ बढ़ रहे थे कि पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें भूमण शाह चौक रोक दिया। इसके बाद किसान भूमण शाह चौक पर ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

भूमण शाह चौक पर किसान धरने पर बैठे

पुलिस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भूमण शाह चौक पर बेरिकेट्स लगाकर किसानों को रोक लिया है। किसानों ने हरियाणा सरकार से जल्द से जल्द उचित मुआवजा देने की मांग की है। इसके साथ ही किसानों ने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मुआवजे की मांग पूरी नहीं की तो सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे। 

मांगे नहीं मानी तो आने वाले दिनों में होगा बड़ा आंदोलनः किसान नेता मनदीप

किसान नेता मनदीप सिंह नथवान  ने बताया कि पिछले दिनों हरियाणा के 10 जिलों में बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं सरसों और दूसरी फसलें ख़राब बर्बाद हो गई हैं। जिसे किसान कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं पूरी की तो आने वाले दिनों में वो सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। 

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *