Haryana Vritant
चंडीगढ़: भाजपा प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय ने प्रदेश सरकार के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि "हरियाणा एक-हरियाणवी एक" को चरितार्थ करते हुए मनोहर सरकार ने पिछले साढ़े आठ साल में प्रदेश में समान विकास की नई इबारत लिखी है। आज प्रदेश के नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधाएं बड़े सरल और समयबद्ध तरीके से मिल रही है, सरकार के प्रयास से नागरिकों का जीवन स्तर ऊँचा उठा है। ईज ऑफ लीविंग इंडेक्स में हरियाणा ने देश में अलग पहचान बनाई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद पर चोट करते हुए, पूरे प्रदेश का समान विकास करवाया है।

प्रवीण आत्रेय ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को बेहतर आवासीय सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में बेहतरीन कार्य किया है। सड़क तंत्र को विकसित करके, सीवरेज व्यवस्था सुदृढ़ करके, अपशिष्ट प्रबंधन  और बारिश के पानी की निकासी इत्यादि व्यवस्थाओं को बेहतर कर लोगों के जीवन को बदला है। पिछले साढ़े आठ वर्षों में प्रदेश में जिस प्रकार से विकास की गति बढ़ी है, यह बहुत सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विकास शुल्कों में एकरूपता लाने के लिए विकास शुल्कों में संशोधन किया है। तथा यह सुनिश्चित किया कि विकास शुल्क के माध्यम से जिस क्षेत्र से जो राजस्व प्राप्त होगा, वह उसी क्षेत्र के विकास पर खर्च किया जाएगा, ताकि स्थानीय निवासियों को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें।

प्रवीण आत्रेय ने कहा कि सरकार का लक्ष्य संतुलित, मजबूत और पारदर्शी गुणवत्ता का विकास सुनिश्चित करना है। प्रदेश सरकार ने लोगों को पीने का पानी, बिजली उपलब्ध करवाने से लेकर सड़कों का निर्माण और सीवरेज व्यवस्था मुहैया करवाने हेतु वर्षों पुराने नियमों में संशोधन कर विभिन्न सुविधाओं का क्रियान्वयन आसान किया है।

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *