Haryana Vritant

गुड़गांव: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में मां नंदा देवी जी के मंदिर में नारी शक्ति सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शिरकत की। मां नंदा देवी जी को नमन करते हुए उन्होंने यहां नारी शक्ति को भी नमन करते हुए कहा कि आज महिलाओं ने खुद को मजबूती से समाज में स्थापित किया है।

इस अवसर पर प्रीतम सिंह भाटी, इंदु गोयल, अनिल भाटी, राहुल वर्मा, रणवीर चौधरी, मनोज झा, केडी दत्त, पिंकी यादव, नीतू सिंह समेत अनेक सदस्य मौजूद रहे। नवीन गोयल ने आगे कहा कि यह हमारी भारतीय संस्कृति में ही है कि यहां नारियों को देवी का दर्जा प्राप्त है। नारी की प्रगति पर ही समाज व देश की प्रगति निर्भर करती है। हर क्षेत्र में महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी है।

नवीन गोयल ने कहा कि हरियाणा ही नहीं, देशभर में महिलाओं का प्रतिनिधित्व महिला सशक्तिकरण का बड़ा उदाहरण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जहां वित्त मंत्री के रूप में निर्मला सीतारमण देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बना रही हैं, वहीं हरियाणा में अफसरशाही में भी महिलाओं की अहम भूमिका है। नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया कि गुरुग्राम की सुरक्षा की कमान पुलिस आयुक्त के रूप में आईपीएस कला रामचंद्रन को सौंप रखी है।

महिलाएं अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ-साथ समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। हम सभी जानते हैं कि हमारे जीवन में महिलाओं का एक अहम रोल होता है।

By Anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *