नगर निगम आयुक्त संग मीटिंग के बाद बोले विधायक राजेश नागर

नगर निगम क्षेत्र में आने वाले तिगांव विधानसभा के गांवों व विकास के अन्य प्रोजेक्टों को लेकर आयुक्त जितेंद्र दहिया के साथ विधायक राजेश नागर ने बैठक की। नागर ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनके क्षेत्र में विकास के मामले में ढील देने वाले अधिकारियों को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।
  • नगर निगम क्षेत्र में आने वाले तिगांव विधानसभा के गांवों व विकास के अन्य प्रोजेक्टों को लेकर आयुक्त जितेंद्र दहिया के साथ विधायक राजेश नागर ने बैठक की।

नागर ने स्पष्ट रूप से कहा कि उनके क्षेत्र में विकास के मामले में ढील देने वाले अधिकारियों को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि उनके क्षेत्र के अनेक गांवों को नगर निगम में शामिल कराया गया है। इन गांवों में विकास कार्यों की योजनाएं बनाई जाएं और उन्हें क्रियान्वित करवाएं जिससे कि स्थानीय लोगों को भी सरकार के निर्णय पर प्रसन्नता महसूस हो सके।

उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में जलजमाव और साफ सफाई पर सबसे पहले ध्यान देने की आवश्यकता है। नागर ने नगर निगम अधिकार क्षेत्र में आने वाली कॉलोनियों में भी सडक़, नाली, खडंजा, सीवर आदि विकास कार्यों की फाइलें बनवाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन क्षेत्रों में विकास कार्य शुरू हो जाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने निकम्मे अधिकारियों को उनके क्षेत्र में न लगाने की भी बात कही। विधायक ने बताया कि आज हुई बैठक की समीक्षा के लिए अगले हफ्ते फिर बैठक होगी वहीं हर महीने विकास कार्यों के लिए बैठक होंगी।

विधायक ने विकास कार्यों में तेजी के लिए नियमित बैठक करने की भी बात कही।

निगम आयुक्त ने विधायक को आश्वासन दिया कि वह उनके क्षेत्र में विकास कार्यों को संतुष्टि तक ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को शहरी अनुभव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कार्य में प्रशासन पूरी तरह से विधायक राजेश नागर के साथ है। इस बैठक में संबंधित एक्सईएन, एसडीओ एवं जेई भी मौजूद रहे।

  • विधायक राजेश नागर की मांग पर कनिष्का टावर में मरम्मत एवं अन्य कार्यों को करवाने के लिए निगमायुक्त ने एक कमेटी बनाने की घोषणा की, जिसमें संबंधित एसडीओ एवं जेई को शामिल किया गया है। यह कमेटी बिल्डर एवं आरडब्ल्यूए के सदस्यों के साथ बात कर विकास कार्यों पर सहमति बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *