HARYANA VRITANT

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कांग्रेस अपनी दिग्गज नेता और सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा की नाराजगी दूर करने में कामयाब नहीं हो पाई है। सैलजा की नाराजगी के चलते मल्लिकार्जुन खरगे ने अपना हरियाणा दौरा रद्द कर दिया। चुनाव नतीजों के बाद हाईकमान ने उनके राजनीतिक कद का पूरा ध्यान रखने का भरोसा दिलाया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है। 90 टिकटों में से 72 टिकट अपने समर्थकों को दिलाने में कामयाब रहे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जहां चुनाव प्रचार का पूरा दारोमदार टिका है, वहीं कांग्रेस अपनी वरिष्ठ दलित नेता कुमारी सैलजा की नाराजगी दूर करने में अभी कामयाब नहीं हो पाई है। कुमारी सैलजा की नाराजगी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपना सोमवार का हरियाणा दौरा स्थगित कर दिया।

सैलजा की नारजगी के चलते खरगे ने रद्द किया दौरा

मल्लिकार्जुन खरगे सोमवार को कुमारी सैलजा के पुराने संसदीय क्षेत्र अंबाला में आने वाले थे, लेकिन जब उन्हें पता चला कि कुमारी सैलजा उनके कार्यक्रम में नहीं आएंगी तो स्वास्थ्य कारणों के आधार पर पार्टी अध्यक्ष का दौरा स्थगित हो जाने की सूचना आई।