HARYANA VRITANT

करनाल। कर्ण नगरी की युवा वेटलिफ्टर राघवी सचदेवा ने अश्मिता राष्ट्रीय खेलो इंडिया रैंकिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर जिले का गौरव बढ़ाया है। यह प्रतियोगिता 13 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मोदीनगर में आयोजित हुई थी। इस जीत के साथ ही राघवी का चयन अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हो गया है, जो छह से 13 अक्टूबर तक हिमाचल प्रदेश में आयोजित होगी।

सांकेतिक तस्वीर

लगातार शानदार प्रदर्शन से बनाई पहचान

राघवी ने पिछले दो वर्षों में हरियाणा खेल महाकुंभ में रजत पदक जीतकर लगातार जिले का नाम ऊंचा किया है। तीन सालों में स्कूली वेटलिफ्टिंग यूथ कैटेगरी में उसने दो स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया है। इस साल भी खेल महाकुंभ में रजत और हरियाणा ओपन स्टेट में स्वर्ण पदक जीतकर उसने अपनी काबिलियत साबित की। इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत राघवी का चयन खेलो इंडिया नेशनल रैंकिंग के लिए हुआ।

नौवीं कक्षा की छात्रा और 81 किलो वर्ग की प्रतिभागी

राघवी महज 14 वर्ष की हैं और करनाल के एसडी आदर्श स्कूल में नौवीं कक्षा की छात्रा है। वह 81 किलो भारवर्ग की प्रतियोगिताओं में भाग लेती हैं। उनके कोच राकेश कुमार ने कहा कि राघवी अपनी मेहनत और प्रदर्शन के दम पर निरंतर नए आयाम हासिल कर रही हैं।

2028 ओलंपिक में पदक जीतना लक्ष्य

राघवी ने अपने भविष्य के लक्ष्य के बारे में बताते हुए कहा कि उनका सपना 2028 ओलंपिक में भाग लेकर देश के लिए पदक जीतना है। साथ ही, वह कॉमनवेल्थ खेलों में भी भारत का नाम रोशन करना चाहती हैं। अब तक के प्रदर्शन में राघवी ने अपने माता-पिता, कोच, जिले और प्रदेश का नाम गर्व से ऊंचा किया है, और अब उनका मकसद भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करना है।