HARYANA VRITANT

Haryana Election 2024 सोनीपत विधानसभा क्षेत्र से टिकट कटने के बाद नाराज भाजपा नेता राजीव जैन ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था। तीन महीने पहले भाजपा ने कांग्रेस से आए निखिल मदान को टिकट दिया, जिससे राजीव जैन और उनकी पत्नी, पूर्व मंत्री कविता जैन, असंतुष्ट हो गए। उन्होंने बगावत का रास्ता अपनाते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया था, जिससे भाजपा को संभावित नुकसान होने की आशंका थी।

सोमवार सुबह कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने राजीव जैन को मनाने के लिए सोनीपत में उनके आवास पर मुलाकात की। इस बातचीत के बाद जैन ने नामांकन वापस लेने का फैसला किया। सैनी ने कहा कि राजीव और कविता जैन पार्टी के महत्वपूर्ण सदस्य हैं और उनके सम्मान में कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए सभी को आलाकमान के निर्णयों का सम्मान करना चाहिए।

राजीव जैन ने इस दौरान कहा कि उन्होंने हमेशा पार्टी के हित में काम किया है और पांच चुनाव लड़ चुके हैं। वह व्यक्तिगत कारणों से नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं के लिए काम करने आएंगे। इसके साथ ही नायब सैनी ने भी अनिल विज के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा पर कहा कि हर किसी को सीएम बनने की इच्छा होनी चाहिए।