HARYANA VRITANT

कलायत (कैथल)। हिसार सांसद जय प्रकाश के कलायत में अपने बेटे विकास सहारण के चुनाव प्रचार के दौरान महिलाओं पर दिए गए विवाहित बयान पर कांग्रेस नेत्री श्वेता ढुल ने पलटवार किया है। उन्होंने कविता के माध्यम से प्रतिक्रिया को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उनका कहना है कि वह कांग्रेस में थी कांग्रेस में है और कांग्रेस में ही रहेगी, लेकिन नारी का अपमान करने पर जयप्रकाश को माफी मांगनी चाहिए।

सांकेतिक तस्वीर

श्वेता ढुल ने लिखा है कि जयप्रकाश अपने बेटे के लिए वोट चाहते हैं तो अपनी दाढ़ी कटा कर, बिंदी, लिपिस्टक और पाउडर लगाकर आना चाहिए। जेपी ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि अगर बिंदी-लिपिस्टक लगाने से कोई नेता बने तो मैं भी लगा लूंगा। जेपी का यह बयान कलायत में कांग्रेस की टिकट की दावेदार अनीता ढुल और श्वेता ढुल से जोड़कर देखा गया। जिसके बाद ढुल खाप ने पंचायत बुलाकर उनके बहिष्कार का फैसला लिया था।

वहीं इस बयान के खिलाफ सेरधा की बड़़ी चौपाल में ढुल गोत्र के गांवों की रविवार को पंचायत बुलाई गई। जिसमें कलायत से कांग्रेस प्रत्याशी विकास सहारण के सांसद पिता जयप्रकाश की ओर से महिलाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर विरोध जताया गया। ढुल खाप ने महापंचायत में निर्णय लिया कि न तो जेपी के बेटे को वोट देंगे और न ही जेपी या उनके पुत्र विकास सहारण को गांव में घुसने दिया जाएगा। ढुल खाप की तरफ से शुक्रवार को भी पंचायत हो चुकी है। ढुल खाप के कलायत विधानसभा के तहत छह गांव आते हैं।