HARYANA VRITANT

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नेताओं की नाराजगी दूर करना भारतीय जनता पार्टी के लिए मुश्किल हो रहा है। उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद टिकट पाने से वंचित दावेदारों का असंतोष थामना मुश्किल हो रहा है। बता दें कि भाजपा ने पहली सूची में 67 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है बाकि बचे 23 सीटों पर उम्मीदवारों का घोषणा होना बाकी है।

भारतीय जनता पार्टी

भाजपा में 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद टिकट से वंचित दावेदारों में पनपे असंतोष को थामना मुश्किल हो रहा है। पार्टी के दिग्गज मोर्चा संभाले हुए हैं। शीर्ष नेतृत्व सोमवार को करीब एक दर्जन उन विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर दोबारा मंथन करेगा, जहां घोषित उम्मीदवारों का विरोध हो रहा है।

23 सीटों के उम्मीदवारों पर होगी

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पहले यह कह चुके हैं कि पार्टी किसी भी मौजूदा उम्मीदवार का टिकट नहीं बदलेगी, लेकिन भाजपा के असंतुष्ट नेताओं और कार्यकर्ताओं ने टिकट बदलने के लिए पार्टी पर पूरा दबाव बनाया हुआ है। भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के दिल्ली आवास पर सोमवार को उन 23 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा होगी, जिनकी घोषणा बाकी है।