HARYANA VRITANT

Haryana Election 2024 हरियाणा की राजनीति में आए कई खिलाड़ियों की सियासत परवान नहीं चढ़ पाई। इस बार राजनीति के दंगल में उतरीं पहलवान विनेश फोगाट के सामने अब खुद को साबित करने की चुनौती होगी। विनेश को कांग्रेस ने जींद जिले के जुलाना से टिकट दिया है। बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे।

विनेश फोगाट के सामने खुद को साबित करने की चुनौती

खेल के अखाड़े में अपना पूरा दमखम दिखाने वाले खिलाड़ी जब राजनीति के अखाड़े में कूदते हैं तो उन्हें लगता है कि राह आसान है। राजनीति में आने के बाद की जो उनकी स्थिति रहती है उसके आधार पर कहा जा सकता है कि हर खिलाड़ी राजनीति के मैदान में दावपेंच के लिए नहीं बना है। हरियाणा में सियासी अखाड़े में कई खिलाड़ी मुकाम पर पहुंचे तो कई खिलाड़ी आउट हुए। फिलहाल राजनीति के मैदान में नए खिलाड़ी विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया उतरे हैं।

विनेश को कांग्रेस ने जुलाना से बनाया प्रत्याशी

विनेश फोगाट को कांग्रेस ने जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है, जबकि बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है। विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट मिलने के बाद इनेलो छोड़कर पहले भाजपा और फिर कांग्रेस में आए पूर्व विधायक परमिंदर सिंह ढुल अब अपनी नई राह तलाश रहे हैं।