HARYANA VRITANT

अंबाला सिटी। एयरफोर्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित को न तो नौकरी मिली और न ही पैसे वापस किए गए। पुलिस थाने में पंचायत के बावजूद आरोपियों ने पैसे नहीं लौटाए, जिसके बाद पीड़ित ने एसपी अंबाला से शिकायत की।

सांकेतिक तस्वीर

जांच के बाद नाहन हाउस निवासी सोनू माचल और उसकी पत्नी के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। काकड़ू गांव के निवासी भूपिंद्र सिंह की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। भूपिंद्र सिंह, जो पेशे से डॉक्टर हैं, ने बताया कि उनकी मुलाकात सुशील कुमार नामक व्यक्ति से हुई थी, जो मेडिकल स्टोर पर काम करता था। इसी दौरान वह आरोपियों के घर भी गए थे।

आरोपी सोनू माचल ने दावा किया था कि उसकी सरकारी नौकरी लग गई है। कुछ सालों बाद, जून 2023 में, सोनू ने भूपिंद्र सिंह को फोन कर बताया कि छावनी एयरफोर्स में क्लर्क और चपरासी की भर्ती हो रही है और इस काम की जिम्मेदारी उसी के हाथ में है। उसने चपरासी की नौकरी के लिए एक लाख रुपये की मांग की, जिसमें आधी रकम पहले देनी थी।

भूपिंद्र सिंह ने अपने जान-पहचान और रिश्तेदारों से बात कर आरोपियों के खाते में ढाई लाख रुपये जमा कर दिए। बाद में, बलदेव नगर थाने में पैसे वापसी के लिए बातचीत हुई, जिसमें आरोपी ने हर महीने 30 हजार रुपये लौटाने का वादा किया, लेकिन वह वादा भी नहीं निभाया।