HARYANA VRITANT

हरियाणा के अंबाला में आरपीएफ ने अमृतसर से मिली मुखबिर की सूचना के आधार पर पश्चिम एक्सप्रेस में छापेमारी की। इसमें एक व्यक्ति को डेढ़ करोड़ रुपये के सोने के गहनों और दूसरे को पांच लाख रुपये नगद के साथ गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान अमृतसर निवासी गगनदीप और अशोक कुमार के रूप में हुई है, जो सोने और कपड़े के व्यापारी बताए जा रहे हैं।

ट्रेन में सफर करते पकड़े गए

दोनों व्यक्ति ट्रेन नंबर 12926 में गुरुवार सुबह अमृतसर से सवार हुए थे। गगनदीप तृतीय एसी कोच बी-2 में और अशोक कुमार प्रथम श्रेणी एसी कोच नंबर ए-3 में यात्रा कर रहे थे। ट्रेन के रवाना होते ही मुखबिर ने इसकी जानकारी आरपीएफ को दी। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही आरपीएफ और सीआईबी टीम ने छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

बिना बिल के मिले सोने के गहने और नकदी

अंबाला कैंट पहुंचने पर दोनों को पूछताछ के लिए आरपीएफ पोस्ट पर लाया गया। गगनदीप के बैग से मिले सोने के गहनों का वैध बिल नहीं पाया गया, जबकि अशोक कुमार भी नगदी के बारे में कोई उचित जानकारी नहीं दे सका।

इनकम टैक्स टीम कर रही जांच

सूचना मिलने पर इनकम टैक्स अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आरपीएफ से जानकारी लेने के बाद दोनों से पूछताछ शुरू की। आरपीएफ ने सोने के गहनों और नगदी के साथ दोनों व्यक्तियों को इनकम टैक्स अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया। अब इनकम टैक्स विभाग मामले की जांच कर रहा है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।