HARYANA VRITANT

नारनौंद। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने बुधवार को जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुनाव प्रबंधों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करवाने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के लिहाज से भी कड़े प्रबंध किए गए हैं।

नामांकन पांच सितंबर से लिए जाएंगे। नामांकन सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक किए जा सकेंगे। नामांकन पत्र 12 सितंबर तक दाखिल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी। 16 सितंबर को नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे। 16 सितंबर को ही उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न अलॉट किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए पांच अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के लिए खर्च की सीमा 40 लाख रुपए है यानि चुनाव में उम्मीदवार 40 लाख रुपए तक राशि खर्च कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लेने के उपरांत बताया कि विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को नामांकन पत्र जमा करवाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए फैसिलिटेशन सेंटर स्थापित करवाये गए है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से कड़े प्रबंध किए गए हैं, पर्याप्त पुलिस पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान हांसी पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद, रिटर्निंग अधिकारी कुलभूषण बंसल, नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी मोहित महराणा, बरवाला विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी डॉ. वेद बैनीवाल आदि मौजूद रहे।