HARYANA VRITANT

फतेहाबाद के बीघड़ रोड स्थित बैंक से दो दिन पहले पेंशन निकलवाने गए बुजुर्ग का शव मिनी बाईपास के किनारे झाड़ियों में मिला। शव की दोनों टांगें गायब थीं और चेहरे पर चोटों के निशान थे। परिजनों ने इस मामले में हत्या का आरोप लगाया है। परिवार दो दिन से बुजुर्ग की तलाश कर रहा था और उन्होंने पुलिस पर सहयोग न करने का भी आरोप लगाया है।

स्वामी नगर निवासी मृतक के पोते उत्सव ने बताया कि उनके दादा रामदिता दो दिन पहले पेंशन निकलवाने के लिए बीघड़ रोड स्थित महाराष्ट्र बैंक गए थे। पेंशन निकलवाने के बाद वे मिनी बाईपास से होकर स्वामी नगर लौट रहे थे, लेकिन शाम तक घर नहीं पहुंचे। इसके बाद परिवार ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन आसपास और रिश्तेदारों में भी उनका पता नहीं चला। जब वे पुलिस के पास गए, तो पुलिस ने उन्हें इंतजार करने को कहा और कोई कार्रवाई नहीं की।

अगले दिन पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन जांच-पड़ताल शुरू नहीं की। इसके बाद उत्सव ने दोस्तों और परिजनों के साथ मिलकर महाराष्ट्र बैंक से स्वामी नगर तक के सीसीटीवी फुटेज की जांच खुद शुरू की। इस दौरान उन्हें गलियों में उनके दादा गुजरते हुए दिखे।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वे एक कॉलोनी के पीछे खाली जगह पर पहुंचे, जहां झाड़ियों के पास दुर्गंध आ रही थी। वहां उन्हें उनके दादा का शव मिला, जिसकी दोनों टांगें गायब थीं और चेहरा बुरी तरह क्षत-विक्षत था।

उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। डीएसपी जयपाल सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मामले में मौत के कारणों का पता शव के पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा।