HARYANA VRITANT

सोनीपत के खटीक मोहल्ला में एक किशोर को नशे का आदी बनाकर उससे पैसों की जबरन वसूली करने का गंभीर मामला सामने आया है। आरोपियों ने किशोर को पिस्तौल दिखाकर धमकाया और करीब दस लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए। जब उनसे और अधिक पैसों की मांग की गई, तो परेशान होकर किशोर ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। उसके परिजनों ने उसे तत्काल एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया।

सांकेतिक तस्वीर

पीड़ित किशोर के पिता, शशि कुमार, एक व्यवसायी हैं, जिनके खाते में लेनदेन के लिए हमेशा लाखों रुपये जमा रहते हैं। काम के सिलसिले में उन्हें अक्सर घर से बाहर रहना पड़ता है, इसलिए उन्होंने अपने खाते से व्यापारिक भुगतान की जिम्मेदारी पत्नी और बेटे को सौंप रखी थी। शशि कुमार ने बताया कि खटीक मोहल्ला निवासी कार्तिक, अशोक कुमार, गीता, और साहिल ने उनके बेटे को नशीली दवाइयों का आदी बना दिया और फिर उससे पैसे मांगने लगे। उनके बेटे ने जान से मारने की धमकी के डर से आरोपियों के खाते में दस लाख रुपये ट्रांसफर किए।

आरोपियों ने किशोर को धमकाने और मारपीट करने का सिलसिला जारी रखा। तीन दिन पहले साहिल ने उससे दो लाख रुपये की मांग की, और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों की हरकतों से तंग आकर किशोर ने 20 अगस्त को जहरीला पदार्थ निगल लिया।

शशि कुमार की शिकायत पर थाना शहर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।