HARYANA VRITANT

मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय बठला ने इसके पीछे कांग्रेस का हाथ होने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि आज कांग्रेस नेता सैलजा व सुरजेवाला की संदेश यात्रा निकाली जा रही है, इसी आड़ में भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं।

कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला की कांग्रेस जनसंदेश यात्रा के दिन श्रीराम लीला मैदान के आसपास व शहर के विभिन्न स्थानों पर कुछ लोगों ने दीवारों पर विवादित पोस्टर लगाए हैं, जिसमें म्हारा हरियाणा नान स्टाॅप हरियाणा के साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के रोते हुए फोटो छापे गए हैं। इसे भाजपा ने कांग्रेस की शरारत बताया है, हालांकि कांग्रेस ने इससे किनारा कर लिया है। इस मामले में सिविल लाइन थाने में अज्ञात शरारती तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

इन पोस्टरों में भाजपा सरकार के खिलाफ आपराधिक मामलों, बेरोजगारी आदि कई तरह के आपत्तिजनक स्लोगन लिखे गए हैं। ऐसे पोस्टर एनडीआरआई गेट के पास, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल के पिछली तरफ वाले गेट के पास, विधायक नीलोखेडी के आवास कुंजपुरा रोड मॉडल टाउन करनाल की कोठी की दीवार, सीएसएसआरआई कुंजपुरा रोड की दीवार, श्रीकृष्ण प्रणामी स्कूल मॉडल टाउन की दीवार, गन्ना प्रजनन संस्थान की दीवार, राजकीय सीसे स्कूल मॉडल टाउन की दीवार, शहीद तेजेंद्रा पार्क मॉडल टाउन, महिला आश्रम के पास खाली पड़े प्लाॅट, पुराना नगर निगम कार्यालय के पास व डीएवी स्कूल की दीवार आदि पर चस्पा किए गए हैं।

इधर, नगर निगम के आयुक्त नीरज कादियान के निर्देश पर निगम के सहायक अभियंता (विद्युत) अनूप कुमार की ओर से सिविल लाइन थाने में शिकायत दी गई है। जिस पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये कांग्रेस की शरारत हो सकती है : बठला

मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय बठला ने इसके पीछे कांग्रेस का हाथ होने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि आज कांग्रेस नेता सैलजा व सुरजेवाला की संदेश यात्रा निकाली जा रही है, इसी आड़ में भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं। भला किसी अन्य को ऐसे पोस्टर लगाने की आवश्यकता क्या है।

ऐसी विकृत मानसिकता कांग्रेस की नहीं : सुरजेवाला

कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने इससे किनारा करते हुए कहा कि ऐसी विकृत मानसिकता कांग्रेसियों की नहीं है, न ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ऐसा किया है। भाजपा ने खुद ही ऐसे पोस्टर लगाकर कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश की है। हरियाणा के लोगों को पोस्टर देखने की जरूरत नहीं है।