HARYANA VRITANT

कैथल में पौधरोपण अभियान में ग्राम पंचायतों, स्वयंसेवकों, वन मित्रों, शहरी स्थानीय निकायों, रेडक्रॉस वोलिंटियर्स, सामाजिक संस्थाओं, और शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। जिला प्रशासन इस कार्यक्रम की तैयारी में पूरी तरह से जुटा हुआ है।

सांकेतिक तस्वीर

कैथल में आज अतिरिक्त अनाज मंडी में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस महत्वपूर्ण अभियान की जानकारी देते हुए डीसी प्रशांत पंवार ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस अभियान के तहत जिले में लगभग ढाई लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है।

जिला प्रशासन इस कार्यक्रम की तैयारी में पूरी तरह से जुटा हुआ है। डीसी प्रशांत पंवार ने लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। इससे पहले चंडीगढ़ से आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमा शंकर, वन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण, और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव अमित अग्रवाल ने इस अभियान की समीक्षा की और सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।