HARYANA VRITANT

यमुनानगर। सीबीआई ने वीरवार की सुबह यमुनानगर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कीर्तिमान सीमेंट्स एंड पैकेजिंग और यमुना बारदाना पैकेजिंग के संचालकों के आवास तथा प्रतिष्ठानों पर रेड की। इस दौरान टीम ने सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक रिकॉर्ड को खंगाला। जांच करने के बाद घर व प्रतिष्ठानों से दस्तावेज लेकर टीम लौट गई। इस दौरान टीम ने अपनी गाड़ियों को बाहर खड़े रखा। साथ ही किसी को भी अंदर आने नहीं दिया गया। आवास व प्रतिष्ठानों के मुख्य गेट बंद कर दिए गए।

सीमेंट व बारदाना कारोबारी के घर और प्रतिष्ठानों पर सीबीआई ने की रेड।

जानकारी के मुताबिक, अश्विनी ओबराॅय और उनके भाई सुनील ओबराॅय का सीमेंट व बारदाने का बड़ा कारोबार है। सीबीआई की ओर से फर्म के संचालक अश्विनी ओबरॉय को कई बार नोटिस दिए गए, लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई रेड की कार्रवाई की गई है। इसके तहत सीबीआई की टीम गुप्त तरीके से यमुनानगर में दाखिल हुई थी, यहां तक गुप्तचर विभाग और स्थानीय प्रशासन को भी इसकी भनक नहीं लगी।

फर्म संचालकों ने प्रॉपर्टी पर कई बैंकों से लोन

विदित हो कि फर्म संचालकों ने प्रॉपर्टी पर कई बैंकों से लोन लिया हुआ है, जो कि नहीं चुका पाने से कर्ज लगातार बढ़ता चला गया। इस संबंध में लगातार जांच भी चल रही है। संचालकों की कीर्तिमान सीमेंटस एंड पैकेजिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड, भास्कर इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, यमुना बारदाना पैकेजिंग इंडिया लिमिटेड, शक्तिमान बायो एग्रो लिमिटेड व यमुना बारदाना ट्रेडर्स के नाम से फर्में हैं।

सीबीआई पहुंची तो घर से निकल रहे थे अश्विनी ओबराॅय

बताया जा रहा है कि सुबह जब सीबीआई की टीम अश्विनी ओबराॅय के घर पर पहुंची तो वे कार से निकल रहे थे। जब टीम के सदस्य ने उनसे बातचीत कर परिचय जानने की कोशिश की तो उन्होंने खुद को सुनील ओबरॉय बताया और वहां से निकलने लगे। तभी शक होने पर सीबीआई की टीम ने दोबारा उन्हें रोका और फिर घर तथा प्रतिष्ठानों पर साथ लेकर पूछताछ की। साथ ही आवश्यक दस्तावेज कब्जे में लिए।