HARYANA VRITANT

शहर की नई सब्जी मंडी के पास सैकड़ों लोगों ने डेरा लगाया हुआ है, गुरुवार देर शाम उनकी पंचायत हो रही थी। यह सभी डेरावासी पानीपत के निवासी है। पंचायत के दौरान किसी बात को लेकर आपसी विवाद हो गया और मारपीट हो गई।

सरकारी अस्पताल में गुरुवार देर रात इलाज कराने आए तीन पक्ष आप में भिड़ गए। 

हांसी सरकारी अस्पताल में गुरुवार देर रात इलाज कराने आए तीन पक्ष आप में भिड़ गए और एक दूसरे पर नुकीले हथियारों से हमला कर दिया। अस्पताल से बाहर झगड़े में घायल होने के बाद जब एक पक्ष इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा तो मौके पर ही दो पक्ष ओर आ गए, जिसके बाद तीनों पक्ष आपस में भिड़ गए। तीनों पक्ष के लोगों ने आपस में बर्फ तोड़ने वाले सुए से एक-दूसरे पर हमला कर दिया। 

हमले में सात लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को चिकित्सकों ने हिसार रेफर कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस की चार गाड़ियां पहुंचीं और करीब 10 लोगों को हिरासत में लिया गया। अस्पताल के चिकित्सकों ने पुलिस को अस्पताल में पुलिस सिक्योरिटी सहित कई मांगों को लेकर शिकायत दी है।

जानकारी के अनुसार, शहर की नई सब्जी मंडी के पास सैकड़ों लोगों ने डेरा लगाया हुआ है, गुरुवार देर शाम उनकी पंचायत हो रही थी। यह सभी डेरावासी पानीपत के निवासी है। पंचायत के दौरान किसी बात को लेकर आपसी विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में एक पक्ष के लोग घायल हो गए। घायल अवस्था में वह इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचे। तभी बाकी दो पक्ष भी अस्पताल में पहुंच गए और बात ज्यादा बढ़ गई। 

अस्पताल में ही तीन पक्षों के लोग आपस में भिड़े

इसके चलते अस्पताल में ही तीन पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। तीनों पक्षों ने बर्फ तोड़ने वाले सुए से आपस में हमला कर दिया। हमला देख अस्पताल के चिकित्सक और अन्य स्टाफ बीच बचाव करने पहुंचे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में लिया। चिकित्सकों ने अस्पताल में पुलिस सिक्योरिटी, सरकारी काम में बाधा सहित कई मांगों को लेकर पुलिस को शिकायत दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

पिछले साल भी सामने आया था ऐसा मामला 

पिछले साल भी सरकारी अस्पताल में देर रात 4-5 युवक इमरजेंसी में घुस आए थे। जब चिकित्सक ने उनसे कारण पूछा तो वह गाली-गलौज करने लगे और वहां से चले गए। कुछ देर बाद वह अपने और साथियों के साथ दोबारा आए। उनमें से कुछ व्यक्ति कमरा नंबर 2 में आए और एक व्यक्ति टेबल पर बैठ गए। वह सभी उनके साथ गाली गलौज करने लगे और उन्हें देख लेने की धमकी दी। काफी देर बहस करने के बाद वह लोग वहां से भाग गए। इस दौरान डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। उस दौरान भी चिकित्सकों ने अस्पताल में पुलिस चौकी की पुलिस से मांग की थी।