HARYANA VRITANT

पानीपत। कंप्यूटर ऑपरेटर की हड़ताल सोमवार को लगातार सातवें दिन जारी रही। ऐसे में पानीपत समेत जिले की पांचों तहसील में रजिस्ट्री और जमीन से संबंधित काम, जिला मुख्यालय पर सरल केंद्र पर सरकार की 525 योजनाओं के काम अटके रहे। अकेले पानीपत तहसील में करीब 700 रजिस्ट्री अटकी हुई हैं। इसके अलावा सैकड़ों सर्टिफिकेट व अन्य काम सरल केंद्र व दूसरे विभागों में रुके हुए हैं। लोगों को सोमवार को भी किसी प्रकार की राहत नहीं मिली और उनको मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। पानीपत तहसील में सामान्य दिनों में सौ रजिस्ट्री होती थी। सोमवार को कोई रजिस्ट्री नहीं हुई।

कंप्यूटर ऑपरेटर की हड़ताल से रजिस्ट्री और सरल केंद्र पर काम ठप

हरियाणा कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के बैनर तले कंप्यूटर ऑपरेटरों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल के अंतर्गत सोमवार को पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज को उनके जीटी रोड स्थित कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला प्रधान नेहा ने कहा कि वे हरियाणा कौशल रोजगार निगम से पहले की तरह ही डीआईटीएस करने की मांग कर रहे हैं। उनको समान काम समान वेतन दिया जाएं। वे अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से सरकार के सामने रख रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को अनदेखा कर दिया गया। उनको मजबूरीवश हड़ताल पर जाना पड़ा। विधायक प्रमोद विज ने कंप्यूटर उनकी मांगों को मंगलवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के सामने रखने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विक्की, जितेंद्र, पूनम देवी, राजेश गौतम व सुखविंद्र मौजूद रहे।

जिला सचिवालय से लौटे लोग

तहसील में सोमवार को रजिस्ट्री नहीं हो पाई तो लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा। मॉडल टाउन निवासी राजेश और हरीश ने बताया कि उनको अपने प्लॉट की रजिस्ट्री करानी है। वे पिछले चार दिन से तहसील में जा रहे हैं, लेकिन यहां कंप्यूटर ऑपरेटर की हड़ताल के चलते रजिस्ट्री नहीं की जा रही। उनको सोमवार को भी वापस लौटना पड़ा। विद्यानंद कॉलोनी निवासी दीपक ने बताया कि वह ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आया था। यहां खिड़की पर कोई नहीं मिला। उसको सरल केंद्र से वापस जाना पड़ा।

कंप्यूटर ऑपरेटर की हड़ताल के चलते सोमवार को कोई रजिस्ट्री नहीं की जा सकी। अस्थायी रूप से लगाए ऑपरेटर भी काम नहीं कर पा रहे हैं। पेंडिंग रजिस्ट्री को हड़ताल खुलने के बाद पूरा किया जाएगा।