HARYANA VRITANT

कुरुक्षेत्र। पिछले कई दिनों से मानसून की बेरुखी के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ रहा है। मानसून को आए हुए अब तक 22 दिन बीत चुके हैं, लेकिन बारिश न होने से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं किसानों के लिए धान की सिंचाई करना भी मुश्किल हो रहा है।

सांकेतिक तस्वीर

जानकारी के अनुसार सोमवार को अल सुबह से आसमान में घने बादल छाए रहे और 20 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलती रही, जिससे पवित्र ब्रह्मसरोवर तट पर सुहावना पन देखने को मिला। आसमान में बादलों के बीच जहां पक्षी उड़ान भरते नजर आए तो वहीं लोग भी पवित्र ब्रह्मसरोवर तट पर सैर करते दिखाई दिए। आसमान में बादल दिनभर बादल छाए रहे पर बारिश न हो पाई, जिससे किसानों के चेहरों पर भी मायूसी देखने को मिली। सोमवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री रहा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री रहने की संभावना है।

कृषि केंद्र के डॉ. नसीब सिंह का कहना है कि मौसम में बार-बार बदलाव के चलते अच्छी बारिश नहीं हो पाई, जिससे किसानों की चिंता बढ़ी हुई हैं। बारिश न होने से धान के उत्पादन पर असर पड़ने की संभावना रहती हैं। हालांकि मंगलवार को हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई हैं, जिससे किसानों को राहत मिलने के आसार रहेंगे।