HARYANA VRITANT

हरियाणा में सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली पुलिस की जींद में शर्मनाक हरकत देखने को मिली है। पुलिसकर्मी का घर में घुसकर मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में जब पीड़ित परिवार रात के वक्त घर में घुसने का कारण पूछता है तो पुलिसकर्मी धमकाते दिखाई दे रहा है।

हरियाणा में सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली पुलिस की जींद में शर्मनाक हरकत देखने को मिली है।

जींद की बुढ़ा बाबा बस्ती में युवक की मौत का मातम मना रहे परिवार के साथ नशेड़ी पुलिसकर्मी ने अभद्रता कर दी। पुलिसकर्मी ने जबरन घर में घुसकर न सिर्फ एक महिला का हाथ पकड़ा, बल्कि परिवार के दामाद को थप्पड़ जड़ दिए। घर के सदस्यों ने पुलिसकर्मी के मारपीट का वीडियो बना लिया। पीड़ित परिवार ने एसपी को मामले की शिकायत दी। एसपी सुमित कुमार ने आरोपी पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर विभागीय जांच बैठा दी है।

हिसार के जुगलान गांव की नीतू देवी ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि 16 जुलाई को उसके भतीजे का निधन हो गया था। वह अपने पति के साथ बुढ़ा बाबा बस्ती मायके आई हुई थी। रात को लगभग साढ़े 12 बजे परिवार के सदस्य बैठकर दुख साझा कर रहे थे। इस बीच दो पुलिसकर्मी घर में घुस आए। एक पुलिसकर्मी का नाम राजीव कुमार था। आरोप है कि शराब के नशे में धुत राजीव कुमार ने नीतू की मां का हाथ पकड़ लिया। इसके बाद उसके पति विजय को थप्पड़ मारे और परिजनों को धमकाने लगा।

पुलिसकर्मी ने धमकाया, बोला- नशा घर में रखकर जेल में डलवा दूंगा

एसपी को दी शिकायत में परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी राजीव कुमार ने धमकाया कि नशीली वस्तु घर में रखवाकर जेल में डलवा दूंगा। इससे घबराकर उन्होंने 1091 कॉल किया। इसके बाद चार पुलिसकर्मी आए और उनको पुलिस चौकी ले गए, जहां पहले से आरोपी पुलिसकर्मी राजीव मौजूद था। राजीव ने थाने में भी उनके साथ अभद्रता की और धमकी दी।

रात को घर में घुसने का कारण पूछा तो दी धमकी

घर में घुसकर मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में जब पीड़ित परिवार रात के वक्त घर में घुसने का कारण पूछता है तो पुलिसकर्मी धमकाते दिखाई दे रहा है। पुलिसकर्मी कह रहा है कि रात को मकान में चोरी हो गई तो कौन जिम्मेदार होगा? इस पर परिवार के सदस्य कहते हैं उनके घर में बच्चे की मौत हुई है। वह दुख की घड़ी में एक साथ बैठकर परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं। इसके बावजूद पुलिसकर्मी पीड़ित परिवार से सवाल-जवाब करता सुनाई दे रहा है।

अधिकारी के अनुसार

पीड़ित परिवार के लोग मिलने आए थे। मामले में आरोपी पुलिसकर्मी एचसी राजीव कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पीड़ित परिवार की शिकायत पर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ शहर थाना पुलिस को विभागीय जांच सौंपी गई है।