HARYANA VRITANT

हिसार अर्बन एस्टेट थाना पुलिस के मुताबिक मॉडल टाउन में एक युवक के मृत हालत में पड़े होने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। वहां एक युवक का शव पड़ा था। शिनाख्त के रोहित के परिजनों को बुलाया गया। सीन ऑफ क्राइम की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और साक्ष्य जुटाए।

हिसार मॉडल टाउन में होंदाराम ढाबे के पास मंगलवार रात करीब 12:30 बजे मोबाइल फूड वैन में करंट आने से चिकन काॅर्नर पर काम करने वाले 28 वर्षीय युवक रोहित उर्फ गोल्डी की मौत हो गई। इस दौरान वैन के पास जाने पर करंट लगने से दो कुत्ते भी मर गए। करंट लगने के बाद रोहित करीब साढ़े तीन मिनट तक तड़पता रहा।

उसका शव रात भर वैन के पास पड़ा रहा। घटना का खुलासा तब हुआ,जब सुबह एक महिला अपने घर से बाहर निकली और युवक को मृत हालत में देखकर पुलिस को सूचना दी। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद है। पुलिस ने मृतक की बहन अनीता के बयान पर वैन चालक गोविंद नगर वासी काली के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया है।

सीन ऑफ क्राइम की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया

अर्बन एस्टेट थाना पुलिस के मुताबिक मॉडल टाउन में एक युवक के मृत हालत में पड़े होने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। वहां एक युवक का शव पड़ा था। शिनाख्त के रोहित के परिजनों को बुलाया गया। सीन ऑफ क्राइम की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और साक्ष्य जुटाए। जांच में सामने आया कि मोबाइल वैन के सामने गोविंद नगर वासी काली की चिकन कॉर्नर है। उसने मोबाइल फूड वैन भी बना रखी है। वैन में रखी बैटरी चार्ज करने के लिए उसने अवैध तरीके से तार बिछा रखी थी। रात में इस तार के जरिए बैटरी चार्ज हो रही थी। इस कारण वैन में करंट आ गया और इसकी चपेट में आने से रोहित की मौत हो गई।

5-7 दिन पहले काम की तलाश में आया था हिसार

पुलिस को दिए बयान में भाटोल गांव निवासी अनीता ने बताया कि उसका भाई रोहित बचपन से ही हिसार में रहता था। करीब दो साल पहले वह अपने परिवार के साथ मध्यप्रदेश के जबलपुर के गांव छतरपुर में रहने लगा था। 5-7 दिन पहले काम की तलाश में हिसार आया था। मंगलवार रात उसका फोन बंद था, जिस कारण उससे संपर्क नहीं हो पाया। बुधवार सुबह मामी पुष्पा ने फोन कर सूचना दी कि मॉडल टाउन में मोबाइल फूड वैन से करंट लगने से रोहित की मौत हो गई। वह घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि उसका भाई वैन के पास मृत पड़ा था। पास में दो कुत्तों के शव भी पड़े थे।

उठने का प्रयास करता….और गिर जाता

घटना स्थल पर एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिख रहा है कि रोहित रात 12:15 बजे वैन के पास रखे पानी के टब से नहाता है। इसके बाद 12:30 बजे वह दुकान से मोबाइल वैन की तरफ जाता है। वैन को छूते ही उसे करंट लगता है और वह जमीन पर गिर जाता है। जमीन पर पानी में वह गिरा हुआ है। कुछ देर बाद उठने का प्रयास करता है, लेकिन उठ नहीं पाता। फिर उठता है और उसके बाद दोबारा से वैन से टकराकर जमीन पर गिर जाता है। कुछ देर बाद उसकी मौत हो जाती है।

सुबह भी लोगों ने नहीं संभाला : पुष्पा

घटना स्थल के पास में रहने वाली महिला पुष्पा ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे वह घर से बाहर आई तो देखा कि एक युवक मोबाइल वैन के पास मृत हालत में पड़ा है। वहां से बाइक सवार और पैदल लोग गुजर रहे हैं, लेकिन उसको किसी ने नहीं संभाला। यह देखकर उसने पुलिस को सूचना दी। बाद में पता चला कि करंट लगने से युवक की मौत हो गई।

तीन दिन पहले काम पर लगा था

आसपास के दुकानदारों ने बताया कि रोहित तीन दिन पहले ही काला चिकन कॉर्नर पर काम लगा था। दुकान के सामने पार्क में चारपाई पर सोता था। दुकानदारों ने बताया कि वह नशा करने का आदी था। रात को नशे में होने के कारण वह करंट लगने के बाद उठ नहीं पाया और उसकी मौत हो गई।

अधिकारी के अनुसार

मृतक की बहन अनीता के बयान पर गाड़ी चालक गोविंद नगर वासी काली के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया है। जल्द आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। 

जिम्मेदार नहीं निभा रहे जिम्मेदारी

नियमों के अनुसार किसी भी गाड़ी में कंपनी की अनुमति के बिना किसी तरह का बदलाव नहीं किया जा सकता। कुछ लोगों ने कॉमर्शियल वाहनों को फूड वैन बनाया हुआ है। इसमें गैस सिलिंडर, बैटरी, बिजली के उपकरणों का उपयोग भी करते हैं। ऐसा करना पूरी तरह से गैर कानूनी है। इसके बावजूद जिम्मेदार अनजान हैं। शहर में जगह-जगह ऐसी मोबाइल फूड वैन नजर आती है। इनमें रखे उपकरणों को अवैध तरीके से चार्ज किया जाता है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। यह घटना रात में हुई, और किसी समय होती तो राहगीरों की ज्यादा आवाजाही के कारण इससे भी बड़ा हादसा हो सकता था।