HARYANA VRITANT

Haryana Election 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर इनेलो और बसपा ने गठबंधन किया है। जनता को रिझाने के लिए दोनों पार्टियों ने जनता से पांच बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर हर घर को रोजगार देंगे। साथ ही सरकारी प्रथा को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टी से त्रस्त है।

इनेलो और बसपा के गठबंधन के बाद ओंकार सिंह ने बड़ा बयान दिया है। इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर हर घर को रोजगार देंगे। उन्होंने कहा कि रोजगार न दिए जाने की स्थिति में शिक्षित बेरोजगार को 21 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे।

ओंकार सिंह ने कहा कि सरकारी ठेका प्रथा खत्म की जाएगी। अस्थाई पद खत्म करके स्थाई नौकरी देंगे। खाली पड़े पद भरेंगें। बुजुर्ग सम्मान पेंशन 7500 रुपये प्रतिमाह की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोंनो पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व के फैसले के अनुसार प्रदेश की 90 सीटों मे से 37 सीटों पर बसपा के प्रत्याशी और 53 सीटों पर इनेलो के प्रत्याशी लड़ेंगे।

बीजेपी-कांग्रेस से जनता नाखुश

आज प्रदेश की जनता बीजेपी व कांग्रेस दोनों पार्टियों से ही नाखुश है। दोनों ही पार्टियों से छुटकारा चाहती है। इनेलो व बसपा दोनों ही पार्टियां जनता के हित के लिए राजनीति करती हैं। अंबाला छावनी की जनता भी मौजूदा नेतृत्व, शासन व प्रशासन से परेशान है और विकल्प के तौर पर सिर्फ इनेलो-बसपा गठबंधन को ही मान रही है।

इनेलो-बसपा गठबंधन ने किए ये वादे

  • हर घर को रोजगार देंगे।
  • रोजगार न दिए जाने की स्थिति में शिक्षित बेरोजगार को 21 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देंगे।
  • सरकारी ठेका प्रथा खत्म की जाएगी।
  • अस्थाई पद खत्म करके स्थाई नौकरी देंगे, खाली पड़े पद भरेंगें।
  • बुजुर्ग सम्मान पेंशन 7500 रुपये प्रतिमाह की जाएगी।