HARYANA VRITANT

अंबाला। हरियाणा सरकार की ओर से अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड दिए जाने की योजना शुरू की गई थी लेकिन लोग हैप्पी कार्ड बनवाने में पूरी तरह से रूची नहीं दिखा रहे हैं और कार्ड बनवाने के लिए कार्यालय पर बहुत कम लोग आ रहे हैं।

अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड दिए जाने की योजना शुरू की गई

रोडवेज की बसों में हैप्पी कार्ड स्कीम के स्टीकर

रोडवेज विभाग के पास 41 हजार 919 हैप्पी कार्ड आए हैं। इन भी हैप्पी कार्ड को अधिकारियों की ओर से लाभार्थियों को एक्टिवेट कर वितरित करना था लेकिन अभी तक जिला में 16 हजार के करीब लाभार्थियों ने हैप्पी कार्ड बनवाए हैं। लाभार्थियाें को लुभाने के लिए अधिकारियों को रोडवेज की बसों में हैप्पी कार्ड स्कीम के स्टीकर, नोटिस ओर बस स्टैंड पर फ्लेक्स तक लगवाने पड़ रहे हैं।

रियाणा रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा देने की योजना शुरू की

हरियाणा द्वारा एक लाख रुपये तक की आय वाले परिवारों के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा देने की योजना शुरू की गई है। इस योजना का लाभ लेने वाला परिवार को रोडवेज की सामान्य बसों में सालाना एक हजार किलोमीटर तक निशुल्क सफर कर पाएंगे।

रोडवेज विभाग की ओर से अंबाला सिटी और नारायणगढ़ बस स्टैंड पर लोगों हो हैप्पी कार्ड वितरित करने के लिए कार्यालय बनाए हुए है। अंबाला सिटी कार्यालय में चौदह कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई हे। जबकि नारायणगढ़ बस स्टैंड पर चार कर्मचारियों की डयूटी लगाई है जो हैप्पी कार्ड एक्टिवेट कर देने का काम कर रहे हैं।

हरियाणा रोडवेज की बसों में हैप्पी कार्ड जागरूकता

लोगों को जागरूक करने के लिए रोडवेज विभाग की ओर से हरियाणा रोडवेज की बसों में हैप्पी कार्ड जागरूकता के स्टीकर और नोटिस लगवाए हैं कि जिन लोगों ने 19 मई तक हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन किए हैं वह लाभार्थी कार्यालय से हैप्पी कार्ड प्राप्त कर सकता है। इसके अलावा अंबाला छावनी, अंबाला सिटी, शहजादपुर और बराडा बस अड्डे की दीवारों पर विभाग द्वारा हैप्पी कार्ड स्कीम के फ्लेक्स लगवाए हैं। जिससे की लाभार्थी अपने हैप्पी कार्ड प्राप्त कर सकें। इसके बाद भी बहुत कम संख्या में लोग हैप्पी कार्ड बनवाने के लिए कार्यालय पहुंच रहे हैं।

विभाग की ओर से लाभार्थियों को जागरूक करने के लिए रोडवेज की बसों में स्टीकर और नोटिस तथा अंबाला छावनी, अंबाला सिटी, बराडा और शहजादपुर बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड स्कीम के फ्लेक्स लगवाए गए हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा लाभार्थी कार्ड बनवाए के लिए कार्यालय में आएं।