HARYANA VRITANT

करनाल। अमेरिका भेजने के नाम पर एक युवक से 36 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने बताया कि इसके लिए उसने जमीन बेचकर रुपये जुटाए थे। जुंडला गांव निवासी धर्मबीर ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका बेटा अजय बेरोजगार था। वह उसे अमेरिका भेजना चाहता था। इसी सिलसिले में वह फरवरी 2022 में पुरानी तहसील करनाल स्थित वर्ल्ड टूर एंड ट्रेवल्स के कार्यालय में आरोपी संजीव से मिला। जहां पर उसने आरोपी से बेटे को अमेरिका भेजने के लिए बात की।

पिता ने जमीन बेचकर जुटाए रुपये, युवक को एक माह तक दुबई में रखा

इस दौरान आरोपी ने 40 लाख रुपये खर्चा बताया। आधे रुपये पहले और आधे काम होने के बाद देने को कहा था। इसके बाद उसने मार्च 2022 में बेटे का पासपोर्ट व अन्य कागजात सहित 10 लाख रुपये की नकदी अपने भाई राजबीर की मौजूदगी में आरोपियों को दिए। आरोपी ने कहा कि उसके बेटे का काम जल्दी हो जाएगा। ऐसे में अन्य बचे हुए रुपयों का भी इंतजाम कर लें।

जून 2022 में उसने डेढ़ एकड़ भूमि बेच दी। आरोपी ने उसके बेटे को फ्लाइट में बैठाकर उससे 26 लाख रुपये ले लिए। जिसके बाद आरोपी ने उसके बेटे को एक माह तक दुबई में रखा मगर वहां से अमेरिका नहीं भेज सके। फिर उसका बेटा वापस भारत आ गया। जिसके बाद उसने आरोपी से 36 लाख रुपये वापस मांगे तो टाल-मटोल करने लगा। काफी समय के बाद भी आरोपी ने रुपये नहीं लौटाए और उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।