HARYANA VRITANT

फरीदाबाद में पुलिस ने बलिदानी की मां की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उसके कमरे में तोड़फोड़ की है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। दरअसल कारगिल के बलिदानी की मां को सरकार ने 200 गज का प्लाट दिया था। इसी प्लाट में यह कमरा बना हुआ था।

सांकेतिक तस्वीर

कारगिल के बलिदानी गांव मोहना के वीरेंद्र कुमार की मां के मकान को तोड़ने के आरोप में पुलिस ने सरपंच के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बलिदानी की मां को मिला है 200 गज का प्लाट

बलिदानी की मां लीलावती ने कहा है कि उन्हें हरियाणा सरकार ने विधानसभा में प्रस्ताव पारित करके 12 दिसंबर 2022 को पंचायती जमीन में से 200 गज का प्लाट दिया है। यह प्लाट कारगिल के बलिदानी वीरेंद्र कुमार की शहादत पर दिया गया है।

मिट्टी का भराव करके बनाया था कमरा

इस प्लाट की सरकार के निर्देश पर 12 अप्रैल 2023 को मोहना उप तहसील में उनके नाम रजिस्ट्री की गई है और उनके नाम से इंतकाल दर्ज किया गया है। वे अपने प्लाट की चाहरदिवारी और मिट्टी का भराव करके कमरा बना रही हैं।

पहले दी थी कमरा तोड़ने की धमकी

बताया कि कमरा बनकर तैयार हो चुका था। तभी गांव के निवासी जीता, एसपीओ जोगिंदर, बाबूराम, सतवीर और महिला सरपंच के पति ओमी उर्फ ओम प्रकाश ने निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा। इन लोगों ने निर्माण कार्य बंद न करने पर कमरे को तोड़ने की धमकी दी।

पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

आरोप है कि तीन जुलाई को उन्होंने निर्माण कार्य बंद करके सारा सामान और सीमेंट के 20 कट्टे कमरे के अंदर रख दिए थे। चार तारीख को सुबह 10 बजे जब मकान पर गए तो कमरा टूटा हुआ मिला। उन्हें शक है कि इन लोगों ने ही उनके कमरे को तोड़ा है। पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।