HARYANA VRITANT

अंबाला सिटी। तड़के चार बजे बादल गरजने के साथ तेज बारिश हुई। बारिश होने से सुबह मौसम सुहावना हो गया, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया तो गर्मी भी बढ़ती गई। दोपहर तक उमसभरी गर्मी ने परेशान किया। जिले में 8.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

सांकेतिक तस्वीर

मौसम विभाग के अनुसार दो जुलाई और तीन जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 4 और 5 जुलाई को भी बारिश होने की संभावना है। वहीं, सोमवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बारिश होने की वजह से कई जगहों पर हल्का जलभराव भी हो गया।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर दो जुलाई तक परिवर्तनशील रहने की संभावना है। अगले चार पांच दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तर भारत की और तेजी से बढ़ने की संभावना के कारण हरियाणा राज्य में भी बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना बन रही है।

दो जुलाई के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक क्षेत्रों में तेज बारिश की भी संभावना बन रही है। इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट रहने तथा वातावरण में नमी की मात्रा अधिक रहने की संभावना है।