HARYANA VRITANT

पुलिस मौत का कारण पता लगाने के लिए नवयुवती के कंकाल का डीएनए जांच कराएगी। कंकाल के पोस्टमार्टम में यह भी तथ्य सामने आ सकता है कि युवती ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आज पुलिस नवयुवती की मां सहित अन्य सहजन के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर सकती है।

सांकेतिक तस्वीर

धौज गांव में नवयुवती परवीना को दफनाने के मामले में एसआईटी गठित होगी। आज रोहतक पीजीआई में नवयुवती के कंकाल का पोस्टमार्टम होगा। पुलिस मौत का कारण पता लगाने के लिए कंकाल का डीएनए जांच कराएगी। पोस्टमार्टम के बाद आज पुलिस नवयुवती की मां सहित अन्य सहजन के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर सकती है।

10 महीने पहले नवयुवती की मां हनीफा ने उसे घर के एक कमरे के अंदर दफना दिया था। अब उसका केवल कंकाल बरामद किया गया है। नवयुवती के पिता ताहिर की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

अभी तक पुलिस को क्या मिला?

बता दें घर में गड्ढा खोदकर नवयुवती के कंकाल सहित चप्पल, लंबे बाल और सूट मिला है। इन सबूत से भी स्पष्ट हो रहा है कि कंकाल युवती का है, लेकिन पुलिस डॉक्टरी भाषा में यह तथ्य कागजों में चाहती है ताकि मुकदमे को मजबूत बनाया जा सके।

बताया जा रहा है कि कंकाल के पोस्टमार्टम में यह भी तथ्य सामने आ सकता है कि युवती ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या हुई थी। पुलिस ने मृतका नवयुवती के सऊदी अरब में रहने वाले पिता ताहिर को भी यहां बुलाया है। ताकि और पूछताछ की जा सके। बता दें रविवार को धौज थाना पुलिस ने धौज गांव में रहने वाली हनीफा के घर में गड्ढा खोदकर उसकी 17 साल की बेटी परवीना का कंकाल बरामद किया था।

घर के कमरे में दफना दिया शव

हनीफा ने यह बताया था कि 10 महीने पहले उसकी बेटी परवीना किसी युवक के साथ चली गई थी। कुछ दिन बाद वापस आ गई, लेकिन शर्म की वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अब यह बात किसी को पता न लगे, इसलिए उन्होंने बेटी को कब्रिस्तान में दफनाने की बजाए घर के एक कमरे में दफना दिया। हनीफा की अपने पति ताहिर से बनती नहीं है। इसलिए ताहिर 12 साल से सऊदी अरब में रहता है और वहीं ट्रक चलाता है।

उसने कहीं से इस बात की भनक लग गई कि उसकी बेटी की हनीफा व अन्य स्वजन ने हत्या कर शव दफना दिया है। उसने सऊदी अरब से एक मेल पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य को भेज दी। यहां से धौज थाना पुलिस को सूचना पहुंची।

पुलिस ने हनीफा के घर जाकर गड्ढा खोदकर परवीना का कंकाल बरामद किया। धौज थाना प्रभारी शमशेर सिंह ने बताया कि हम तो केवल यह पता कर रहे हैं कि वास्तव में कंकाल नवयुवती का ही है। इसके बाद तुरंत मुकदमा दर्ज कर लेंगे। बाकी हत्या है या कुछ और, यह तथ्य बाद में जुटाते रहेंगे।