Haryana Vritant

मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल द्वारा आज जारी किए गए है। आदेशों के अनुसार कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमिता मिश्रा को पंचकूला जिले का प्रभारी नियुक्त किया गया है। लोक निर्माण और वास्तुकला और नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अंकुर गुप्ता को अंबाला जिले का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार, उद्योग और वाणिज्य, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आनंद मोहन शरण को सोनीपत जिले का प्रभारी बनाया गया है।

श्री कौशल ने कहा कि ये अधिकारी 25 करोड़ और इससे अधिक की राज्य में चल रहे विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगें। इसके अलावा, ये अपराध की समग्र घटनाओं और जघन्य अपराध की घटनाओं की भी समीक्षा करेंगे।

मुख्य सचिव ने बताया कि ये अधिकारी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के 17 ए और 19 के दायरे में मंजूरी के मामले में सतर्कता मामलों की भी समीक्षा करेंगे। इसके अलावा, ये अधिकारी सेवा के अधिकार में परिकल्पित सेवा वितरण तंत्र की प्रभावकारिता और कार्यप्रणाली की भी समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों को स्वास्थ्य शिक्षा और सामाजिक क्षेत्रों के कार्य के मापदंडों की भी समीक्षा करने का जिम्मा दिया गया है और करों, जीएसटी इत्यादि के संबंध में भी समीक्षा करेंगें।

श्री कौशल ने बताया कि ये अधिकारी इन निर्देशों के अलावा, उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों से बातचीत भी करेंगे तथा स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग से संबंधित एक महत्वपूर्ण स्थल का भी दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *