Haryana Vritant

यात्रियों को होगी सुविधा, लगेंगी 195 एलईडी

कंपनी प्रतिनिधि की मानें तो तीन स्टेशनों पर यह लगाने के बाद आगामी प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। अंबाला प्लेटफार्म नंबर एक पर यह एलईडी लगाई जा चुकी हैं। जानकारी के अनुसार रेलवे ने अपनी आमदनी को बढ़ाने के लिए अब स्टेशनों पर एलईडी लगाने की प्रक्रिया को शुरू किया है।

हरियाणा रेलवे स्टेशनों पर जल्द ही एलईडी पर यात्रियों को विज्ञापन दिखाई देंगे। इसके लिए रेलवे ने तैयारी की है और इसके लिए एक निजी एजेंसी को ठेका भी सौंपा है। अंबाला, चंडीगढ़ और शिमला स्टेशन पर फिलहाल यह एलईडी लगाई जाएगी। अंबाला कैंट स्टेशन पर यह एलईडी लगाने का काम शुरू हो चुका है।

एलईडी लगाने का काम शुरू
कंपनी प्रतिनिधि की मानें, तो तीन स्टेशनों पर यह लगाने के बाद आगामी प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। अंबाला प्लेटफार्म नंबर एक पर यह एलईडी लगाई जा चुकी हैं।अंबाला में जहां 60 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, वहीं चंडीगढ़ स्टेशन पर 129 तथा शिमला स्टेशन पर 6 लगाए जाएंगी।

हाईटेक होंगे रेलवे स्टेशन
कंपनी प्रतिनिधि की मानें, तो इन एलईडी स्क्रीन पर पचास प्रतिशत रेलवे का टाइम टेबल आदि दिखाया जाएगा, जबकि इसके अलावा आधे समय में विज्ञापन दिए जाएंगे। बताया जाता है कि इन विज्ञापनों की रेलवे फीस भी लेगा। इससे रेलवे की आमदनी भी बढ़ेगी। माना जा रहा है कि यह यात्रियों के लिए जहां सुविधाजनक रहेगा, वहीं कारोबारियों को भी विज्ञापन प्रसारित करने का मौका मिलेगा और उनको भी इसका फायदा मिलेगा। अभी अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर यह एलईडी स्क्रीन लगाने का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *