Haryana Vritant

हरियाणा रोडवेज के बेड़े में कुल 1000 नई बसें शामिल होंगी, जिसमें से आज इन बसों को रवाना किया गया है। 400 बसें 31 मार्च, 2023 तक मिलने की संभावना है तथा शेष 600 बसें 30 जून, 2023 से पहले प्राप्त रोडवेज को प्राप्त हो जाएंगी।

पंचकूला से बसों को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि स्थायी परिवहन प्रणाली के लिए सार्वजनिक परिवहन तंत्र को मजबूत करना आवश्यक होता है। राज्य सरकार ने समय-समय पर अपने परिवहन तंत्र को मजबूत करने के लिए बसों की संख्या में वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों में किफायती, सुरक्षित और सुगम सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रदान करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि आज इन बसों को रवाना करना और भी खास है क्योंकि परिवहन विभाग में पहली बार पूरी तरह से निर्मित नॉन एसी बसों की खरीद की जा रही है। इससे पूर्व विभाग बस/चेसिस निर्माताओं से चेसिस खरीदता था और उसके बाद हरियाणा रोडवेज इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचआरईसी) गुरुग्राम द्वारा बस बॉडी फैब्रिकेशन किया जाता था। इससे चेसिस पर बस बॉडी फैब्रिकेशन करने में अधिक समय लगता है, जिसके परिणामस्वरूप डिपो के लिए पूरी तरह से निर्मित बसों की आपूर्ति में देरी होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *