Haryana Vritant

यमुनानगर जिले में सीआईए टू की टीम ने लाखों रुपए के नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों में एक एक्ससर्विस मेन है जो फ़ौज में नायक के पद पर था। वही दूसरा हकीम है। टीम अब इन्हें कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेगी जिससे इस पूरे मामले की ओर जानकारी मिल सके।

डीएसपी रजत गुलिया ने बताया कि एक सूचना मिली थी कि नकली नोट से जुड़े संदिग्ध हमारे एरिया में है। उस सूचना पर हमारी टीम ने टोल प्लाजा के पास दो लोगों को काबू किया। दोनों व्यक्ति के पास लगभग काफी भारी मात्रा में 500 के नोट मिले। जब इन नोटों का असली नोट से मिलान किया गया तो वह नकली प्रतीत हो रहे थे। उनकी पेपर क्वालिटी से भी नकली लग रही थी।

पकड़े गए दोनों आरोपियों में एक राकेश नाम का व्यक्ति जो एक्ससर्विस मेन है जो फौज में नायक के पद पर तैनात था और 2005 में रिटायर हुआ था। दूसरा व्यक्ति चंडीगढ़ के मोली जागरण का है जिसका नाम मुस्तक़ीम है और ये पेशे से हकीम है।उत्तराखंड से राकेश मुस्तक़ीम से ये पैसे लेने आया था। एक के कब्जे से 4 लाख और दूसरे से साढ़े 4 लाख के 500 के नकली नोट मिले है।अभी तक इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है। कब से ये लोग काम कर रहे है या बाजार में नोट चले है या नहीं। जांच में इन सबका पता चल पाएगा। फिलहाल इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा जिससे पूरे मामले का खुलासा हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *