Haryana Vritant

अंबाला में युवक से विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवक को सर्विया के रास्ते यूरोप भेजने का लालच दिया और पांच एजेंटों ने लाखों रुपये ठगी लिये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अंबाला के गांव डडियाना निवासी लवजोत को सर्विया के रास्ते यूरोप भेजने के नाम पर पांच एजेंटों ने लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। इसके बाद सर्विया ले जाकर उसके रुपये छीन लिए और अभी तक लवजोत का कुछ पता नहीं है। इस मामले को लेकर पीड़िता मनजीत कौन ने गांव खन्नामाजरा निवासी गुरप्रीत सिंह, करनाल के गांव कछवा निवासी मुलतानी, बलजीत सिंह, मंगा सिंह, जसपाल नाम के एजेंटों पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है।

गुरप्रीत के कहने पर 15 लाख रुपये बलजीत सिंह को दिए
पीड़िता को शक है कि उसके बेटे का अपहरण कर लिया गया है। शिकायतकर्ता गांव डडियाना निवासी मनजीत कौर ने बताया कि गुरप्रीत सिंह, मुलतानी, बलजीत सिंह, मंगा सिंह, जसपाल ने उनके बेटे लवजोत सिंह को सर्विया के रास्ते यूरोप भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की है। सबसे पहले एजेंसी गुरप्रीत के कहने पर 15 लाख रुपये बलजीत सिंह को दिए। इसके बाद सभी एजेंटों ने मुझे पूरा आश्वासान दिया कि आपका लड़का लवजोत सिंह सही सलामत यूरोप में पहुंच जायेगा।

25 जुलाई 2022 तक पीड़िता की बेटे लवजोत सिंह के साथ बातचीत होती रही। जिसमें उसने बताया कि मेरे साथ दो लड़के जा रहे हैं। इसके बाद उसने बताया कि एजेंट जसपाल, मंगा सिंह व मुलतानी के आदमियो ने उनके पास मौजूद रुपये सर्विया में छीन लिए और उनके पास रुपये नहीं बचे हैं। इसके बाद बेटे से बातचीत बंद हो गई। इस बात की जानकारी जब गुरप्रीत व अन्य एजेंटों को दी तो वह उन्हें ही धमकाने लगे। बाद में फोन भी उठाने बंद कर दिए।

इसके बाद पीड़िता के पति दलजीत सिंह और दूसरे बेटे गुरदीप सिंह ने लवजोत को काफी तलाशा मगर वह नहीं मिला। इस कार्य में भी 20 से 25 लाख रुपये खर्च हो गए। पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई कि उन्हें शक है कि आरोपियों ने उनके बेटे का अपहरण कर लिया है। उन्होंने कहा कि अगर बेटे को कुछ होता है तो इन एजेंटों की ही जिम्मेदारी होगी। इस पर अंबाला सदर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *