Haryana Vritant

किसी बात को लेकर रिपोर्ट देने के मामले में एक कॉलेज के सफाई कर्मचारी ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत से पहले परिजनों ने वीडियो भी बनाई जिसमें वह अपनी आपबीती परिजनों को बता रहा है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी। पुलिस द्वारा कॉलेज के प्रिंसीपल सहित चार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव मुंगाण निवासी हरिओम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई करीब 40 वर्षीय प्रताप ईएमएसई कॉलेज में सफाई कर्मचारी है। प्रताप को कॉलेज प्रिंसिपल सहित चार लोग मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। मानसिक परेशानी व दबाव में आकर प्रताप ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जब परिवार वालों को इसका पता लगा तो उन्होंने प्रताप को संभाला, लेकिन तब तक उसकी तबियत अधिक खराब हो चुकी थी। परिवार वाले उसे उपचार के लिए लेकर अस्पताल में पहुंचे। जहां उपचार के दौरान प्रताप ने दम तोड़ दिया।
मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई प्रताप ने 2 फरवरी को ही नौकरी छोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद गुरुवार को प्रताप के पास रवि नाम के युवक का फोन आया, इसके बाद वह कॉलेज भी गया था। उसने झगड़े के केस में फंसवाने की बात कही। वहीं प्रताप के साथ अन्य लोग भी शामिल थे। जो झगड़े के केस में झूठा फंसाने की धमकी दे रहे थे।

प्रताप चार बच्चों के पिता थे। उसको तीन लड़की व एक लड़का है। चारों बच्चों का मेहनत मजदूरी करके पालन पोषण कर रहा था, लेकिन इस घटना के बाद चारों बच्चों के सिर से पिता का साया उठा गया। वहीं परिवार में मातम छाया हुआ है। परिवार वालों ने इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

जांच अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि मृतक प्रताप के भाई हरिओम के बयान दर्ज किए हैं। जिसके आधार पर कॉलेज के प्रिंसिपल, गांव खेड़ी साध निवासी हरदीप, गांव खेड़ी निवासी प्रदीप व गांव खेड़ी निवासी रवि के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *